अब गाड़ी चुरा कर भागने वाले हो जाएं सावधान, इस सड़क से गुज़रे तो हो जाएगा यह काम

पंजाब में पहली बार हुई इस काम की शुरूआत

अब गाड़ी चुरा कर भागने वाले हो जाएं सावधान, इस सड़क से गुज़रे तो हो जाएगा यह काम

जालंधर : पंजाब के जालंधर ईलाके में अब गाड़ी चुराने वालों की शामत आने वाले है। कारण कि जालंधर देहाती पुलिस ने अपने एंट्री प्वाइंट फिल्लौर सतलुज़ हाईटेक नाके पर एक ऐसा सिस्टम लगा दिया है जिस अगर गलत नंबर लगा कर गाड़ी वहां से गुजरती है तो उक्त नाके पर लगे इस सिस्टम का हूटर बज़ना आरंभ हो जाएगा।

 

पंजाब में बड़ती हुई गाड़ी चोरियों के मामलों को देख जालंधर देहाती पुलिस ने इस सिस्टम की शुरूआत की है। इस बारे में ज़ानकारी देते हुए एसएसपी नवीन सिंगला ने बताया कि गाड़ी चोरी की एफआइआर किसी भी थाने में हो, उस गाड़ी का नंबर सिस्टम में डाउनलोड कर दिया जाएगा। इसके बाद वह नंबर वाली गाड़ी यदि उस नाके से गुजरेगी तो कंट्रोल रूम में हूटर बजना शुरू हो जाएगा। इससे गाड़ी की ट्रेसिंग में आसानी होगी।

एसएसपी सिंगला ने बताया कि अभी तक हाईवे पर निकली गाडि़यों को टोल प्लाजा पर ही चेक करना पड़ता था। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि फिल्लौर हाइटेक नाके पर लगा एएनपीआर सिस्टम का कंट्रोल नाके के साथ-साथ एसएसपी दफ्तर में भी होगा। अभी तक यह सिस्टम बेंगलुरु, महाराष्ट्र, कर्नाटक में था लेकिन पंजाब में पहली बार यह सिस्टम लगाया गया है। जल्द ही लोहियां और शाहकोट में हाईवे पर इस सिस्टम को लगाया जा रहा है।