ज़ीएनए यूनिवर्सिटी में सोलर पावर प्लांट का डीसी कपूरथला ने किया शुभारंभ

पार्यावरण को साफ रखने के लिए ऊठाया यह कदम

ज़ीएनए यूनिवर्सिटी में सोलर पावर प्लांट का डीसी कपूरथला ने किया शुभारंभ
ज़ीएनए यूनिवर्सिटी में सोलर पावर प्लांट का डीसी कपूरथला ने किया शुभारंभ

चंडीगढ़ / हनेश मेहता

 

विश्व प्रसिद्ध् जीएनए यूनिवर्सिटी द्वारा पर्यावरण को सुरक्षित बनाने की मंशा से यूनिवर्सिटी में सोलर पावर प्लांट की स्थापना की गई है।

 

जीएनए यूनिवर्सिटी में लगाए गए इस रूफटॉप सोलर पावर प्लांट का शुभारंभ जिलाधीश कपूरथला मैडम दीप्ति उप्पल द्वारा अपने कर कमलों से किया गया।

 

इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए जिलाधीश मैडम उप्पल ने कहा कि जीएनए यूनिवर्सिटी भारत निर्माण में अपना बहुमूल्य योगदान दे रही है। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से यूनिवर्सिटी में सोलर पावर प्लांट स्थापित किया गया है उससे परंपरागत तरीके से प्राप्त हो रही बिजली में बड़ी कटौती आएगी जिसका लाभ पर्यावरण को मिलेगा।

 

जीएनए यूनिवर्सिटी के प्रो चांसलर और जीएनए गिर्यरस के डायरेक्टर गुरदीप सिंह सीहरा ने कहा कि जीएनए यूनिवर्सिटी  में सोलर पावर प्लांट को लगाने का मुख्य मकसद विश्व स्तर पर अपनाई जा रही ग्रीन एनर्जी को प्रोत्साहित और प्रेरित करना है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण की रक्षा कर ग्रीन एनर्जी प्रकल्प को आगे बढ़ाना रहा है।

 

उनका कहना है कि आज पूरे विश्व में जिस स्तर पर मौसम में बदलाव हो रहा है उससे यह समय की पहली मांग बनी हुई है कि हम सब को मिल कर पर्यावरण की रक्षा करनी चाहिए।

 

इस समागम के दौरान फगवाड़ा नगर निगम के कमिश्नर एवं एडीसी राजीव वर्मा, एसडीएम फगवाड़ा शायरी मल्होत्रा, जीएनए यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डा. वी.के रतन, डा.आर.के महाजन, डा. मोनिका हंसपाल (डीन एकेडमिकस जीएनए यूनिवर्सिटी), डा.समीर वर्मा,डा.विक्रांत शर्मा, सी.आर.त्रिपाठी सहित अन्य गणमान्य मौज़ूद थे।