फगवाड़ा की प्रसिद्व लवली युनिवर्सिटी LPU को शोकाज़ नोटिस जारी

फगवाड़ा की प्रसिद्व लवली युनिवर्सिटी LPU  को शोकाज़ नोटिस जारी

हर बार किसी ना किसी विवाद में रहने वाली फगवाड़ा जालंधर हाईवे पर स्थित लवली युनिवर्सिटी देश भर में चल रही करोना वायरस की दहशत में भी चर्चा का विषय बन गई है। गौर हो कि करोना वायरस की दहशत के बीच बीते दिनी लवली युनिवर्सिटी में पढ़ने वाली एक छात्रा की करोना रिर्पोट पाजिटिव आ गई थी। जिसके बाद पता चला कि LockDown के बावजूद भी युनिवर्सिटी के अंदर करीब 2400 विद्यार्थी रह रहे है, हालांकि LockDown के बाद कई स्थान ऐसे थे जहां पर स्पैशल आज्ञा लेकर लोगों को उनके घरों तक पहुंचाया गया था। लेकिन लवली प्रबंधकों ने शायद इस बात को जरूरी नही समझा और विद्यार्थियों को अंदर ही हास्टल में रख लिया।

 

हालांकि अगर इस बात को अगर तबलीगी जमात के साथ जोड़ा जाए तो वहां पर करीब 1500 व्यक्ति ही थे, लेकिन इस युनिवर्सिटी में तो उस से भी कहीं ज्यादा विद्यार्थी थे, लेकिन किसी ने युनिवर्सिटी के खिलाफ आवाज नही ऊठाई कारण कि इस युनिवर्सिटी ने अपनी पहुंच काफी ऊपर तक बना रखी है और कई बार पहले भी देखा गया है कि प्रशासन द्वारा युनिवर्सिटी की खुलकर हिमायत की जाती है।

 

लेकिन करोना वायरस की मरीज युनिवर्सिटी के अंदर से मिलने के बाद मामला गर्मा गया और भाज़पा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विजय सांपला और मौजूदा कपूरथला के विधायक राणा गुरजीत सिंह ने इस मामले को प्रमुखता से ऊठा दिया। जिसके चलते प्रशासन ने युनिवर्सिटी को शोकाज़ नोटिस भी जारी कर दिया।

 

इस संबंधी एसडीएम फगवाड़ा द्वारा भी एक लिखित पत्र डीसी कपूरथला को भेज़ा गया है जिसमें साफ तौर पर लिखा गया है कि युनिवर्सिटी द्वारा क्फूर्य लगाए जाने तक प्रशासन को गलत जानकारी प्रदान की गई है। इतना ही नही युनिवर्सिटी द्वारा विद्यार्थियों की संख्या भी गलत बताई गई है।

 

पर अब देखना यह होगा कि इस बार भेजे गए नोटिस और एसडीएम फगवाड़ा द्वारा लिखे गए पत्र के हिसाब से इस मशहूर युनिवर्सिटी पर कोई कारवाई भी होगी, या फिर हर बार की तरह प्रशासन द्वारा युनिवर्सिटी पर रहम की नज़र रखी जाएगी।

वहीं इस बारे में जब युनिवर्सिटी के प्रबंधनों से बात की गई तो उनसे किसी तरह का कोई संर्पक नही हो पाया, अगर युनिवर्सिटी इस बारे में अपना पक्ष रखना चाहता हो तो वो हमसे संर्पक कर सकता है।

 

Whats app पर न्यूज़ update पाने के लिए हमारे नंबर 9803300089 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर अपना नाम लिख संदेश भेजे, आपको अगली अपडेट खबर आनी शुरू हो जाएगी। इस नंबर को Save करना मत भूलें।