GNA यूनिवर्सिटी ने AMUL संग मिल किया वेबिनार आयोजित

GNA यूनिवर्सिटी ने AMUL संग मिल किया वेबिनार आयोजित

गुजरात सहकारी दूध विपणन संघ लिमिटेड (अमूल) के साथ जीएनए यूनिवसिर्टी फगवाड़ा ने ऑनलाइन माध्यम से भारत के सबसे बड़े कुक की मेजबानी की। इस आयोजन के लिए दोनों संगठन एक साथ आए थे, जहां 350 शहरों, 25 राज्यों और 11 विभिन्न देशों के 977 लोग (प्रोफेशनल शेफ, स्टूडेंट शेफ और होम कुक) एक ही समय में एक साथ खाना बनाए और “मोस्ट पीपल कुकिंग ऑनलाइन” के रिकॉर्ड के लिए प्रयास किया।

 

इस पूरे कार्यक्रम को “जूम ऐप” पर ऑनलाइन आयोजित किया गया था और अमूल के फेसबुक पेज पर लाइव दिखाया गया था, जिसमें सामाजिक दूरियों के मानदंडों और वैश्विक महामारी की स्थिति को ध्यान में रखा गया था। इस घटना के लिए दुनिया भर से 1250+ लोगों ने अपना पंजीकरण कराया। सभी लोगों ने मिलकर शेफ वरिंदर सिंह राणा की रेसिपी को “कुक विथ द शेफ” पहल के रूप में देखा।

 

सामग्री सूची सभी प्रतिभागियों और सभी प्रतिभागियों के साथ साझा की गई थी जो नुस्खा का पालन करके ऑनलाइन पकाया गया था। सभी ने मिलकर “अत्ता पनीर” तैयार किया, जो उत्तर भारत की अनूठी और सरल डिश है। समग्रता में, यह कुल 977 एक ही समय में एक साथ ऑनलाइन एक साथ पकाया जाने वाला अनोखा सदस्य था। अमेरिका, कनाडा, बोत्सवाना अफ्रीका, यूएई, इंडोनेशिया जैसे 11 अलग-अलग देशों के लोग और इस आयोजन में कई और पकाए गए और 25 से अधिक राज्यों और 350 शहरों ने इस आयोजन का एक अभिन्न हिस्सा बन गए और पूरी दुनिया ने फेसबुक लाइव के माध्यम से भी इसका गवाह बनाया।
“छात्र, पेशेवर रसोइये, शौक रसोइये और विभिन्न पेशों से जुड़े लोगों ने एक साथ हाथ मिलाया और इसे बहुत बड़ी सफलता मिली और यह” भोजन “है जिसने हमें हमारे आसपास कठिन शारीरिक परिस्थितियों के बावजूद एक ही मंच पर लाया है।”

उन्होंने आयोजन के दौरान लगातार प्रेरणा और अथक समर्थन के लिए जीएनए विश्वविद्यालय और प्रो-चांसलर एस। गुरदीप सिंह सिहरा के प्रबंधन को भी धन्यवाद दिया। प्रो-चांसलर, एस. गुरदीप सिंह सिहरा ने संकाय के प्रयासों की प्रशंसा की और इस उपलब्धि को सभी रसोइयों को समर्पित किया। उन्होंने कहा, “भोजन की कोई भाषा, सीमा, धर्म नहीं है और इसमें लोगों को एक साथ जोड़ने की सबसे बड़ी शक्ति है और मैं अमूल इंडिया का भी इस आयोजन में अपार समर्थन के लिए बहुत आभारी हूं।” कुलपति, डॉ. वीके रतन, जीएनए विश्वविद्यालय ने इस महान उपलब्धि के लिए संकाय सदस्यों और आतिथ्य संकाय के छात्रों को बधाई दी और कहा कि निश्चित रूप से इस तरह के आयोजन एक संगठन के लिए सही कदम हैं जो लगातार भारत के अग्रणी होटल प्रबंधन संस्थानों के बीच होने का प्रयास करते हैं। आतिथ्य संकाय ने प्रयासों को दस्तावेज करने के लिए रिकॉर्ड बनाने वाले अधिकारियों से संपर्क किया है। इस अवसर पर डॉ. आर के महाजन, रजिस्ट्रार, डॉ। मोनिका हंसपाल, डीन-शिक्षाविद, डॉ. समीर वर्मा, सहायक डीन-अकादमिक आउटरीच, श्री कुणाल बैंस, उप रजिस्ट्रार, श्वेता रजिस्ट्रार एस्टेब्लिशमेंट और आभिषेक धवन, आईटी हेड ने भी सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएँ दीं।