जालंधर में दो भाज़पा में ज़ाने वाले तो एक कांग्रेस से निकाले नेता को मिली Y Plus सुरक्षा

बीते दिनी ही दो नेता गए थे भा़ज़पा में

जालंधर में दो भाज़पा में ज़ाने वाले तो एक कांग्रेस से निकाले नेता को मिली Y Plus सुरक्षा

जालंधर में सुशीन रिंकू और शीतल अंगुराल के बाद चुनावी दिनों में पार्टी बदलने वाले दो और नेताओं को भाज़पा ने Y श्रेणी की सुरक्षा प्रदान कर दी है। जिनमे तेजिंदर बिट्‌टू और मरहूम कांग्रेसी सांसद चौधरी संतोख सिंह की पत्नी बीबी करमजीत कौर का नाम शामिल है। इसके साथ ही बीते दिनी कांग्रेस से संस्पैंड किए गए फिल्लौर के विधायक बिक्रमजीत चौधरी को भी यही सुरक्षा प्रदान की गई है।

 

गौर हो कि शनिवार को ही तेजिंदर बिट्‌टू और बीबी करमजीत कौर ने कांग्रेस को छोड़ कर भाज़पा का दामन थामा था, इसके साथ ही जालंधर में चरनजीत चन्नी के उम्मीदवार घोषित होने के बाद से ही मरहूम सांसद चौधरी संतोख सिंह के पुत्र बिक्रमजीत चौधरी द्वारा उनका विरोध किया ज़ा रहा था, जिसके चलते बुधवार को ही कांग्रेस पार्टी ने उन्हें पार्टी से सस्पैंड कर दिया था। हालांकि खुद विधायक भाज़पा में शामिल फिलहाल नहीं हुए है।

 

लेकिन बावजूद इसके आज़ भाज़पा ने उन्हें तोहफा देते हुए तीनों नेताओं को केवल पंजाब में ‘वाई’ श्रेणी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) सुरक्षा कवर प्रदान की है।

 

क्या है यह Y श्रेणी सुरक्षा

 

 

Z सिक्योरिटी के बाद Y+ सुरक्षा का नाम आता है। इस सुरक्षा घेरे में 11 सुरक्षा कर्मी शामिल होते हैं। इसमें 1 या 2 कमांडो और 2 पीएसओ शामिल होता है। इसके साथ ही इस जत्थे में पुलिसकर्मी भी शामिल होते हैं।