डेरा सच्चा सौदा चीफ गुरमीत राम रहीम कोरोना पॉजिटिव , मेदांता में करवाया गया दाखिल

ब्लात्कार मामले में 20 साल की सज़ा काट रहे है डेरा मुखी

डेरा सच्चा सौदा चीफ गुरमीत राम रहीम कोरोना पॉजिटिव , मेदांता में करवाया गया दाखिल

चंडीगढ़ : कोरोना महांमारी जिसने कि पिछले एक वर्ष के ज्यादा समय से पूरी दुनिया में अपना आतंक मचा रखा है। इस बीमारी ने आज़ ब्लात्कार मामले में जेल में सज़ा काट रहे डेरा सच्चा सौदा मुखी गुरमीत राम रहीम को भी अपनी चपेट में ले लिया है।

 

इससे पहले, पेट दर्द की शिकायत के बाद रोहतक के पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पीजीआईएमएस) में राम रहीम का टेस्ट हुआ था। 53 साल का राम रहीम फिलहाल चंडीगढ़ से 250 किलोमीटर दूर रोहतक की हाई सुरक्षा वाली सुनारिया जेल में बंद है.



पिछले महीने टेस्ट कराने से कर दिया था इनकार



पिछले महीने डेरा मुखी को लो ब्लड प्रेशर की शिकायत के बाद पीजीएमआईएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन वहां अस्पताल में कोविड-19 टेस्ट कराने से इनकार कर दिया था.। गौर हो कि  जनवरी 2019 में पंचकूला की एक विशेष सीबीआई अदालत ने भी डेरा मुखी और तीन अन्य को 16 साल पहले एक पत्रकार की हत्या के लिए आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी और उसके बाद डेरा मुखी सजा काट रहे है।



मई महीने में मां से मिलने के लिए मिली थी पैरोल



आपको बता दें कि हाल ही में गुरमीत राम रहीम ने अपनी बीमार मां से मिलने के लिये 'आपात पैरोल' मांगी थी। राम रहीम ने अपनी मां की बीमारी के संबंध में जेल अधिकारियों के सामने कुछ दस्तावेज पेश किये थे. जिसके बाद जेल अधिकारियों ने बताया था कि डेरा प्रमुख ने अपनी बीमार मां नसीब कौर से मिलने के लिये 21 दिन की पैरोल मांगी थी। लेकिन माननीय अदालत द्वारा डेरा मुखी को मात्र दो दिन की पैरोल दी गई थी।