पंजाब के मुख्यमंत्री को ज़ान से मारने की धमकी, जांच में जुटी सुरक्षा एज़ेंसियां

पंजाब के मुख्यमंत्री को ज़ान से मारने की धमकी, जांच में जुटी सुरक्षा एज़ेंसियां

पंजाब के मोहाली शहर से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर पंजाब के मुख्यममंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को जान से मारने की धमकी देने वाला पोस्टर मोहाली में लग गया। धमकी देने वाले ने इस काम को अंजाम देने वाले को 10 लाख डॉलर ईनाम के रूप में देने की घोषणा की है। आरोपी ने पोस्टर पर एक ईमेल आईडी इब्राहिम@हॉटमेलडॉटकॉम भी लिखी है। पोस्टर लगने के बाद से मोहाली प्रशासन पूरी तरह से हरकत में आ गया वहीं पंजाब की सुरक्षा एज़ेसिंया भी सर्तक हो गई है। 

पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। इसके अलावा साइबर टीम और सुरक्षा एजेंसियां भी जांच में जुट गई है। मामला 31 दिसंबर की सुबह का है। पुलिस को सूचना मिली कि सेक्टर-66-67 की लाइटों पर लगे गाइड मैप पर एक पोस्टर लगा है। इसमें मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तस्वीर के साथ उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई थी। जांच में सामने आया कि पोस्टर किसी साइबर कैफे से निकाला गया था। जांच अधिकारी थाना फेज-11 के एएसआई सोहन सिंह ने बताया कि पुलिस ने पोस्टर को कब्जे में ले लिया है। 

गौर हो कि 14 दिसंबर को भी किसी शरारती तत्व ने मुख्यमंत्री के होर्डिंग पर कालिख पोत दी थी। यह कालिख बलौंगी-कुंभड़ा रोड पर श्मशान घाट के बाहर यूनिपोल पर लगे होर्डिंग पर लगाई गई। इसके बारे में भी पुलिस अभी तक कोई सुराग नहीं लगा पाई है।