पंजाब पुलिस की नशा तस्कर पर बड़ी कारवाई, पाकिस्तान से जुड़े है तार

बीते दिनी पकड़े गए तस्कर ने किए खुलासे

पंजाब पुलिस की नशा तस्कर पर बड़ी कारवाई, पाकिस्तान से जुड़े है तार

गत दिवस जिस आरोपी सर्वजीत सिंह उर्फ साबी निवासी कलानौर को एक किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया गया था। उसके संबंध पाकिस्तानी तस्करों के साथ निकले हैं। आरोपी  नशीले पदार्थो की तस्करी में पहले भी सात वर्ष की सजा काट चुका था। उससे आज भी एक पिस्तोल तथा 12 जिन्दा कारतूस बरामद किए गए हैं।

 

इस संबंधी जानकारी देते हुए जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सर्वजीत सिंह उर्फ साबी नशीले पदार्थो की तस्करी में लम्बे समय से संलिप्त था तथा नशीले पदार्थो की तस्करी में 7 वर्ष की कैद काट चुका है। उन्होने बताया कि वर्ष 2013 में आरोपी को एक किलो नशीले पदार्थ के साथ गुरदासपुर सदर पुलिस ने गिरफ्तार किया था तथा अदालत ने उसे 7 वर्ष की सजा सुनाई थी। वह सजा काट कर वर्ष 2022 में जेल से रिहा होते ही फिर से पाकिस्तानी नशा तस्करों से संपर्क कर पाकिस्तान से हेरोइन व छोटे हथियार मंगवाने लगा। आरोपी के विरुद्ध पहले ही एन.डी.पी.एक्ट अधीन तथा एक धारा 307 (इरादा कत्ल) का केस दर्ज है तथा आरोपी जमानत पर है।

 

जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी ने स्वीकार किया है कि पाकिस्तान से तस्कर उन्हें जो हेरोइन भेजते है उस संबंधी खुलासा करते हुए बताया कि उसे यह कहा जाता था कि इस स्थान पर जाकर इस रंग के कपड़े पहने व्यक्ति से हेरोइन ली जाए तथा इस रंग के कपड़े पहने व्यक्ति को हेरोइन सौंप दी जाए। किसी व्यक्ति का नाम या मोबाईल नंबर नही बताया जाता है। आरोपी कई बार पाकिस्तान से हेरोइन मंगवा कर आगे सप्लाई कर चुका है। जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी से पूछताछ के आधार पर तथा साईटिफिक ढंग से जांच कर अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जाएगा। आरोपी से अभी पूछताछ जारी है तथा कई महत्वपूर्ण जानकारी मिलने की सम्भावना है।