पंजाब पुलिस के इन अधिकारियों को किया जाएगा आज़ादी दिवस पर सम्मानित

पुलिस में बेहतर सेवाओं के चलते मिलेगा यह अवार्ड

पंजाब पुलिस के इन अधिकारियों को किया जाएगा आज़ादी दिवस पर सम्मानित

चंडीगढ़ : भारत देश का 75वां आज़ादी दिवस रविवार को पूरे देश में धूमधाम से मनाया ज़ा रहा है। इस आज़ादी दिवस के समागम में विभिन्न स्थानों पर पंजाब पुलिस के कुछ होनहार अधिकारियों को सम्मानित भी किया जा रहा है। ज़िसके लिए गृह मंत्रालय ने पंजाब पुलिस के उन अधिकारियों के नामों की घोषणा कर दी है। जिन्हें पुलिस वीरता पदक (PMS), विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक (PPMDS), और सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक (PMMS) से सम्मानित किया जाएगा।

 

इसमें स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ), बॉर्डर रेंज, अमृतसर के एएसआई गुरसेवक सिंह को वीरता के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया जाएगा, जबकि एडीजीपी आधुनिकीकरण राम सिंह और डीजीपी पंजाब के एआईजी-सह-स्टाफ अधिकारी जसदीप सिंह को राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया जाएगा। एसएसपी कपूरथला हरकमलप्रीत सिंह खख, ADCP-2 लुधियाना जसकिरंजीत सिंह तेजा, डीएसपी पीबीआई राज कुमार, डीएसपी सीआईडी यूनिट बठिंडा परमिंदर सिंह और डीएसपी डिटेक्टिव अमृतसर ग्रामीण गुरिंदरपाल सिंह का चयन पुलिस वीरता पदक में किया गया है। वहीं शेष अधिकारियों में इंस्पेक्टर कुलवीर सिंह, इंस्पेक्टर अशोक कुमार, इंस्पेक्टर पूरन सिंह, एसआई नाथ सिंह, एसआई निरंजन दास, एसआई हरजीत सिंह, एएसआई ओंकार तिवारी और एएसआई अशोक कुमार शामिल हैं।

 

पुलिस महानिदेशक (DGP) पंजाब दिनकर गुप्ता ने पुरस्कार विजेताओं को बधाई देते हुए इन अधिकारियों की सेवाओं को मान्यता देने और पूरे पंजाब पुलिस बल का मनोबल बढ़ाने के लिए गृह मंत्रालय का आभार व्यक्त किया।