जिला कपूरथला में सिर्फ 17 लोग ही बेच पाएंगे पटाखे

जिला कपूरथला में सिर्फ 17 लोग ही बेच पाएंगे पटाखे

[metaslider id="3396"]

दीवाली के त्योहार के चलते जहां बाज़ार के हर मोड़ पर पटाखों की दुकानें सज़ जाती है और करीब एक एक मोहाल्ले में दस दस दुकानें पटाखों की सज़ती है। लेकिन पिछली बार माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद जिसे सरकारी तौर पर ड्रा के चलते लाईसेसं प्राप्त हुआ था वही पटाखे बेच सकता था। इस बार भी इस तरह ही सोमवार को कपूरथला में पटाखों के लाईसेंस के लिए लक्की ड्रा निकाला गया जिसमें कुल 217 लोगों ने आवेदन भरे थे पटाखों के लाईसेंस के लिए। जिनमें से लक्की ड्रा के जरिए सिर्फ 17 लोगों को ही पटाखों का लाईसेंस मिल पाया। जिसके चलते अधिकारित तौर पर यह 17 लोग ही पटाखे बेच पाएंगे। लेकिन बात की जाए फगवाड़ा शहर की तो यहां पर सिर्फ एक व्यक्ति को ही पटाखे बेचने का लाईसेंस मिला है।

लेकिन बावजूद इसके लक्की ड्रा से पहले ही कई दुकानें शहर में पटाखों की सज चुकी है, जोकि पूरी तरह से अवैध है लेकिन प्रशासन द्वारा इन पर कोई कारवाई नहीं की जा रही। सूत्रों के अनुसार कुछ पटाखा बेचने वाले लक्की ड्रा के बाद अधिकारियों से सेटिंग करने का जुगाड़ लगा रहे है तांकि वो आसानी से पटाखे बेच सके।

टीमों की तैयारी कर ली मंगलवार से होगी कारवाई : एसडीएम

इस मामले में एसडीएम फगवाड़ा डा सुमित मुध का कहना है कि इस बारे में टीमों की तैयारी कर ली गई है, मंगलवार से इसके लिए चैकिंग अभियान चलाया जाएगा जो कोई भी अवैध तरीके से पटाखे बेचता पाया गया उस पर कारवाई की जाएगी।