Shadi.Com से विदेशी रिश्ता करने वाले हो जाएं सावधान

कहीं आपकी बेटी के साथ भी ना हो जाए यह काम

Shadi.Com से विदेशी रिश्ता करने वाले हो जाएं सावधान

गोराया : अक्सर ही हम लोग Shadi. Com इत्यादि जैसे वैबसाईटों से देखकर अपने बेटे बेटियों का रिश्ता कर देते है लेकिन आज़ इन वैबसाईटों को भी ठगों ने अपना सहारा बना लिया है। ऐसे ही एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है गोराया पुलिस ने जोकि अपने आप को कनाडा सिटीजन बताकर शादी डॉट कॉम पर अपनी प्रोफाइल डालकर पंजाब के अलावा चंडीगढ़, दिल्ली की 50 के करीब लड़कियों को अब तक अपनी ठगी का शिकार बना चुका है व कइयों के साथ शारीरिक संबंध भी बनाए हैं। यह लिस्ट अभी और लंबी होती जा रही है क्योंकि थाने में अब लड़कियां अपने साथ हुई ठगी की शिकायत दे रही हैं।

 

SHO गोराया सुखदेव सिंह ने बताया कि उन्हें हिम्मत करके एक लड़की ने शिकायत दी थी कि उसके साथ एक युवक ने अपने आप को कनाडा सिटीजन बताकर उसके साथ 1.50 लाख की ठगी की है व 60 हज़ार रुपए उससे और मांग रहा है और ऊपर से उससे शारीरिक संबंध भी बनाए हैं। इसके बाद एस.एच.ओ. ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज़ करके अपनी पुलिस पार्टी के साथ उक्त ठग को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद इससे पूछताछ में जो खुलासे हुए हैं, वह बेहद ही हैरानी जनक हैं। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान हरपाल सिंह पुत्र अंग्रेज सिंह वासी बेहला थाना टलेवाल जिला बरनाला के रूप में हुई है, जो भोली भाली लड़कियों को अपने अलग-अलग नाम बताता था व शादी डॉट कॉम पर अपनी प्रोफाइल संदीप सिंह कनाडा के नाम पर बनाई हुई थी। अब तक 50 के करीब लड़कियों को अपने झांसे में लिए जाने के हुए खुलासा हुआ है। एसएचओ सुखदेव सिंह ने बताया के पूछताछ व इसके फोन से 50 के करीब ऐसी लड़कियां की फोटो मिली जिन्हें उसने झांसे में लिया हुआ है व विवाह करवा कर कनाडा ले जाने के सपने उन्हें दिखा रहा था। अब तक 60 लाख रुपए की ठगी लड़कियों की है। जिन लड़कियों को इसने अपने झांसे में लिया है, उनमें बैंक की असिस्टैंट मैनेजर, नर्स, इमीग्रेशन, प्रोफेसर तक हैं। कुछ तो अपनी नौकरी तक इसके बहकावे में आकर छोड़ चुकी है। थानेदार ने कहा कि 5 के करीब लड़कियां थाना गोराया में अब तक सामने आ चुकी है व कुछ डर के मारे आगे नहीं आ रही। पुलिस पूछताछ में पता चला कि यह शातिर ठग कोई काम नहीं करता जिसके पिता की गांव में एक छोटी सी दुकान है। ठक की 2 बहनें है, इसके पास एक कार है जो इसने एक लड़की को अपने जाल में फंसा कर उसके दिए पैसों से खरीदी है। इसके अलावा दो एप्पल के महंगे मोबाइल फोन भी अलग अलग लड़कियों से इसने लिए है। न तो कभी कनाडा गया है न ही इसके पास वीज़ा है।

 

नकली कानाडा का वीजा दिखाकर लड़कियों को लेता था झांसे में


पुलिस पूछताछ में पता चला कि हरपाल सिंह जिसने संदीप सिंह के नाम पर आई.डी. बनाई है, वह न तो आज तक कभी कनाडा गया है न ही उसके पास कनाडा का वीजा है। उसने लड़कियों को अपने जाल में फंसाने के लिए गूगल के जरिए जाली वीज़ा बनाया हुआ था। इसके अलावा हरमन सिंह के नाम का जाली आधार कार्ड, नकली कोविड शीट बनाई हुई थी जो पुलिस ने बरामद की है। इसके अलावा एक लड़की के भाई का आई.डी. कार्ड भी बरामद हुआ है जिसके ज़रिए यह सभी टोल प्लाजा पर फ्री निकलता था।