विदेश में बैठे NRI ने ही रची थी कबड़्डी खिलाड़ी संदीप की मौत की साज़िश, इन गैंगस्टरों को किया था इस्तेमाल

पुलिस ने गैंगस्टरों को किया गिरफ्तार, पहले भी कई अपराधिक मामले है दर्ज

विदेश में बैठे NRI ने ही रची थी कबड़्डी खिलाड़ी संदीप की मौत की साज़िश, इन गैंगस्टरों को किया था इस्तेमाल

चंडीगढ़ : बीते दिनी जालंधर के हलका नकोदर के गांव मल्लियां में अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल के कत्ल की वारदात को पुलिस ने सुलझा लिया है इस कत्ल कांड की साज़िश विदेश में बैठकर ही रची गई थी, जिसके लिए गैंगस्टरों का सहारा लिया गया था।

 

इस मामले को सुलझाते हुए पुलिस ने संगरूर निवासी फतेह सिंह उर्फ युवराज, हरियाणा के गुरुग्राम में नाहरपुर रूपा के कौशल चौधरी, हरियाणा के गांव महेशपुर पलवन के अमित डागर, यूपी का रहने वाला सिमरनजीत सिंह उर्फ जुझार सिंह उर्फ गैंगस्टर ग्राम माधोपुर पीलीभीत को गिरफ्तार कर लिया है, बताया ज़ा रहा है कि उक्त आरोपियों पर पहले से ही दो दर्जन के करीब अपराधिक मामले भी दर्ज है।

 

प्राथमिक पूछताछ में सामने आया है कि उक्त कत्ल कांड की साजिश स्नोवर ढिल्लों द्वारा रची गई थी जोकि मूल रूप से अमत्सर का रहने वाला है लेकिन इस समय विदेश में ही ब्रैम्पटन, ओंटारियो, कनाडा, मलेशिया में रहता है। पूछताछ के दौरान फतेह सिंह ने खुलासा किया कि स्नोवर ढिल्लों ने "नेशनल कबड्डी फेडरेशन ऑफ ओंटारियो" का गठन किया था और विभिन्न खिलाड़ियों को अपने संघ में शामिल होने के लिए मनाने की कोशिश की थी। हालांकि, अधिकांश प्रसिद्ध खिलाड़ी "मेजर लीग कबड्डी" से जुड़े थे, जिसका प्रबंधन मृतक संदीप द्वारा किया जा रहा था, जिससे स्नोवर का महासंघ असफल रहा, फतेह ने खुलासा किया कि जबकि उन्होंने स्वीकार किया कि उन्होंने स्नोवर के महासंघ में शामिल होने के लिए कुछ खिलाड़ियों पर दबाव डाला था।