पंजाब में रोका गया रेलवे ट्रैक, वंदे भारत सहित कई ट्रेनें रूकी

यात्री हो रहे परेशान कई ट्रेनों में यात्रियों का हंगामा

पंजाब में रोका गया रेलवे ट्रैक, वंदे भारत सहित कई ट्रेनें रूकी

इस समय की बड़ी खबर ट्रेन में सफर करने वालों या फिर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का इंतज़ार कर रहे यात्रियों के लिए है कारण कि उनकी ट्रेनें Late होने वाली है। जिसका कारण है कि  शिरोमणि अकाली दल ( अमृतसर) की तरफ से अपनी मांगों को लेकर दोराहा के निकट रेलवे ट्रैक पर धरना लगा कर रोष प्रदर्शन शुरू कर दिया।

 

वहीं दूसरी ओर  धरने का पता चलते ही रेलवे विभाग की तरफ से सुरक्षा के मद्देनजर ट्रेनों को रोक दिया गया। वीआईपी ट्रेन वंदे भारत को रोकने के अलावा आम्रपाली एक्सप्रैस  व नई दिल्ली की तरफ जाने वाली अन्य 2 ट्रेनों  को लुधियाना में ही रोक दिया गया। जबकि नई दिल्ली से आने वाली ट्रेनों को भी दोराहा से पीछे खन्ना, पायल के पीछे ही रोक दिया गया है। 

 

गौर हो कि गौरतलब है कि शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) ने सोमवार को पूरे पंजाब में 11 से लेकर 3 बजे तक ट्रेनें रोकने का ऐलान किया था। दल के महासचिव महिंदरपाल सिंह की ओर से जारी वीडियो में कहा गया था कि दल के अलग-अलग पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में रेलवे ट्रैक पर बैठेंगे और विरोध प्रदर्शन करेंगे। 

 

 

इस वज़ह से रोका गया है रेलवे ट्रैक

 

शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) कहना कि  झूठे पर्चे के तहत डिब्रूगढ़ जेल में बंद अमृतपाल सिंह और उनके साथियों पर जेल में हो रहे जुल्म का विरोध किया जाएगा। उनकी मांग है कि अमृतपाल सिंह और उनके साथियों पर दर्ज झूठे केस रद्द कर उन्हें न्याय दिया जाए और उन्हें वापस पंजाब लाया जाए। प्रदर्शनकारी किसानों की मांगों पर जल्द विचार किया जाना चाहिए और उनके सभी मुद्दों का समाधान किया जाना चाहिए।