करोना वायरस ने बाज़ार में खतम किया सैनीटाईज़र, लोगों में डर का माहौल

करोना वायरस ने बाज़ार में खतम किया सैनीटाईज़र, लोगों में डर का माहौल

करोना वायरस, जिसने कि बीते कुछ दिनों से पूरी दुनिया को हिला कर रखा हुआ है, इस वायरस का खौफ लोगों में इस कदर बना हुआ है कि हर तरफ करोना वायरस की ही चर्चा बनी हुई है।

पिछले कुछ दिनों से करोना वायरस ने भारत में भी दस्तक दे है और शनिवार को इस करोना वायरस की दस्तक पंजाब में हो गई जिसमें होशियारपुर के रहने वाले दो NRI लोगों में इसके टैस्ट पाजिटिव आए है। पंजाब में इसकी दस्तक के साथ ही लोगों में इस वायरस का खौफ और भी बढ़ गया है।

जिस से बचाव के लिए लोग हाथों को सैनिटाईज़र और मुंह को मास्क लगा रहे है, कुछेक लोग तो बिना वजह से किसी पब्लिक प्लेस पर जाने से भी कतरा है। लेकिन करोना वायरस के इस डर में बाज़ार में आलम यह हो गया है कि मार्किट में सैनीटाईज़र ही खत्म हो चुका है, लोग दुकानदारों के पास सैनिटाईज़र खरीदने जाते है तो वहां से उनको जवाब मिलता है कि वो तो खत्म हो गया।

यह आलम सिर्फ बाज़ार में स्थित दुकानों पर ही नही बल्कि Best Price व Easyday जैसे बड़े स्टोरों में भी देखने को मिल रहा है वहां पर सैनीटाईज़र कि डिमांड बढ़ी हुई है लेकिन उनके पास उपलब्ध नही है।

वहीं दूसरी ओर बात की जाए चेहरे पर लगाए जाने वाले मास्क की तो मात्र 5 से 10 रूपए में बिकने वाला मास्क कुछेक दुकानदारों द्वारा 50 से 60 रूपए में बेचा जा रहा है। जिसके कारण लोगों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।