कोरोना का पंजाब में बढ रहा कहर, 162 नए मामले तो सात मौते हुई शुक्रवार को

कोरोना का पंजाब में बढ रहा कहर, 162 नए मामले तो सात मौते हुई शुक्रवार को

पंजाब में कोरोना दानव का कहर कम होने की जगह बढ़ता ही चला रहा है, जिसके चलते कोरोना दानव हर रोज़ लंबी छलांग लगाता हुआ लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। आज़ भी शाम छह बज़े तक पंजाब में कोरोना के 162 नए पाजिटिव मामले आए है तो सात मौतें हुई है।

 

कोरोना ने सबसे ज्यादा आतंक आज़ मचाया पंजाब के जालंधर शहर में जहां जब से कोरोना दानव की दहशत की शुरूआत हुई है तब से लेकर अब तक पहली बार एक साथ 78 नए मामले सामने आए है, जिसमें कुछ मामले जालंधर देहाती ईलाके के भी है।

 

जालंधर के बाद अमृत्सर में कोरोना ने आज़ लंबी छलांग लगाई और 41 लोगों को अपनी चपेट में ले लिया , जिसके बाद अमृत्सर में कोरोना पाजिटिवों का आंकड़ा 700 से पार हो गया है।

 

जिला होशियारपुर में आज़ एक बार फिर से पांच कोरोना पाजिटिव नए मामले आए है। जिसके बाद होशियारपुर जिले में कोरोना पाजिटिवों की संख्या 156 हो गई है।

 

श्री मुक्तसर साहिब में भी आज़ एक ही दिन में सात लोगों की रिर्पोट कोरोना पाजिटिव आई है, जिसके बाद ईलाके में दहशत सा माहौल बन गया है, वहीं प्रशासन ने सातों लोगों को आईसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया है और उनके संर्पक में आने वाले लोगों की सूची बनानी शुरू कर दी है।

 

डेराबस्सी ईलाके के गांव मुबारकपुर में भी आज़ एक साथ आठ लोगों की रिर्पोट कोरोना पाजिटिव आई है जिसके बाद प्रशासन में भी हड़कंप मच गया है और प्रशासन द्वारा सुरक्षा के तौर पर गांव को सील कर दिया है।

 

वहीं अजनाला के अधीन आते थाना रामदास की एक महिला पुलिस कर्मचारी की रिर्पोट कोरोना पाजिटिव आइ है। इसके साथ ही तरनतारन के एक गांव के युवक की रिर्पोट भी कोरोना पाजिटिव आई है। इसके साथ ही एक अन्य गांव की बुर्जग महिला की रिर्पोट भी कोरोना पाजिटिव आई है।

 

जिला बरनाला के गांव नैनेवाला में दिल्ली से आए एक बर्जुग की रिर्पोट भी कोरोना पाजिटिव आई है। जिसे ईलाज़ के लिए अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि उक्त व्यक्ति 11 जून को दिल्ली से आया था और उसके बाद से ही उसे उसके घर में कोरोनटाईन किया गया था। इसके साथ ही जिला बरनाला में दो और लोगों की रिर्पोट भी कोरोना पाजिटिव आई है।

 

वहीं बटाला शहर में भी एक महिला की रिर्पोट कोरोना पाजिटिव आई है, महिला को कोरोना पहले से कोरोना पाजिटिव आए एक व्यक्ति के संर्पक से हुआ है।

 

फाजिलका में एक 17 वर्षीय युवती की रिर्पोट कोरोना पाजिटिव आई है जिसके बाद युवती को जलालाबाद के हस्पताल में आईसोलेट कर दिया गया है।

 

फिरोज़पुर में एक बार फिर से कोरोन ने दस्तक दे दी है, आज़ फिरोज़पुर की एक पाश कालोनी के युवक की रिर्पोट कोरोना पाजिटिव आई है।

इस तरह ही जिला मानसा के सरदूलगढ़ शहर में भी एक महिला की रिर्पोट कोरोना पाजिटिव आने के बाद लोगों में दहशत सी बन गई है मिली जानकारी के अनुसार उक्त महिला 14 जून को गुड़गांव से सरदूलगढ़ अपने घर पर आई थी जिसके बाद विभाग द्वारा महिला के सैंपल जांच के लिए भेज़े गए थे।

जिला बठिंडा में भी आज़ तीन लोगों की रिर्पोट कोरोना पाजिटिव आई है जानकारी के अनुसार तीनों ही लोग बाहरी राज्यों से बठिंडा में आए थे, जिसके चलते तीनों को कोरोनटाईन करके सैंपल जांच के लिए भेज़े गए थे।

वहीं सुनाम ऊधम सिंह वाला के सरकारी हस्पताल में कलकर के तौर पर काम करने वाले मलेरकोटला ईलाके के युवक की रिर्पोट भी कोरोना पाजिटिव आई है।

 

नाभा के हीरा महिल ईलाके नजदीक भी एक 65 वर्षीय व्यक्ति की रिर्पोट कोरोना पाजिटिव आई है, जिसके चलते उक्त व्यक्ति को आईसोलेट कर दिया गया है।

 

वहीं ब्यास के अधीन आने वाले रईया बेट के HDFC बैंक की ब्रांच के तीन कमर्चारियों सहित 6 लोगों की रिर्पोट कोरोना पाजिटिव आई है।

पठानकोट में भी आज़ दो और नए कोरोना पाजिटिव मामले सामने आए है जिसके बाद से लोगों के दिलों में डर सा माहौल बनता जा रहा है।

 

 

पंजाब में आज़ कोरोना पाजिटिव  सात लोगों की मौत भी हुई

 

अमृत्सर में आज़ कोरोना ने पूरी तरह से अपना आंतक मचाया जहां अमृत्सर में आज़ 41 नए मामले आए तो वहीं 4 मौतें भी हो गई है।

 

वहीं कोरोना वायरस के चलते जिला संगरूर की एक 75 वर्षीय महिला की मौत हो गई है। मलेरकोटला की रहने वाली उक्त महिला लुधियाना के डीएमसी हस्पताल में ईलाज़धीन थी और उसकी रिर्पोट भी कोरोना पाजिटिव आई थी।

 

वहीं लुधियाना में जिला संगरूर की महिला के मौत के बाद लुधियाना में कोरोना पाजिटिव दो और लोगों की मौत भी हुई है, जिनमें से एक मरीज़ लुधियाना के गुरू बहादुर साहिब चैरीटेबल हस्पताल में दाखिल था तो दूसरा मरीज़ मोगा जिले से संबंधित था जोकि मोहन देवी ओसवाल कैंसर हस्पताल में ईलाज़धीन था।

 

बरनाला के एक कोरोना पाजिटिव मरीज़ की भी मौत आज़ लुधियाना में ईलाज़ के दौरान हुई है 35 वर्षीय मृत्क भी पिछले दिनों से लुधियाना में ईलाज़धीन था और उसकी रिर्पोट भी कोरोना पाजिटिव आई थी।