20 घंटे में सुलझाई कपूरथला पुलिस ने कत्ल और लूट की वारदात

चार आरोपियों को पकड़ा, लूटा लोहा भी बरामद

20 घंटे में सुलझाई कपूरथला पुलिस ने कत्ल और लूट की वारदात

कपूरथला / साहिल गुप्ता

 

 

नैशनल हाईवे पर लोहे के लदे ट्रकों को लूटने वाले गिरोह को कपूरथला पुलिस ने मात्र 20 घंटे के भीतर ही गिरफ्तार कर लिया। गौर हो कि रविवार को ही कपूरथला के बेगोवाल के गांव दौलतपुर निवासी ट्रक चालक मनजीत सिंह की हत्या कर शव को ब्यास नदी के पुल से फेंक दिया था और लोहे से लदे ट्रक को लूट कर फरार हो गए थे।

 

जिस वारदात को लेकर कपूरथला पुलिस ने मुस्तैदी से काम करते हुए चार आरोपियों को लूट के लोहे के लदे ट्रक को भी बरामद कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान मनप्रीत सिंह मन्ना, हरजीत सिंह, गुरमेल सिंह और सुखजिंदर सिंह के रूप में हुई है। जोकि सभी अमृतसर जिले के रहने वाले हैं।

 

 

एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख ने बताया कि मनप्रीत मन्ना इस गिरोह का सरगना है। वह तरह की हत्या और हाईवे पर लूट के मामलों में पहले भी शामिल रहा है। मन्ना गुवाहाटी में हत्या का केस, अमृतसर से एक ट्रक चोरी और एनडीपीएस के मामले में भगोड़ा घोषित है। एसएसपी खख ने बताया कि आरोपियों ने लूटा हुआ लोहा गांव उमरपुरा के रहने वाले कबाड़ व्यापारी जसविंदर सिंह और शमशेर सिंह को बेच दिया है। इस मामले में जानबूझकर लूटा हुआ लोहा खरीदने के आरोप में जसविंदर सिंह और शमशेर सिंह के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है और उनके ठिकाने पर दबिश दी, जहां से दोनों पुलिस पार्टी को देखकर भागने में सफल रहे लेकिन पुलिस टीम ने उनकी दुकान से लूटा हुआ लोहा बरामद कर लिया है।