टिकरी बार्डर पर दर्दनाक हादसा, तीन महिलायों की मौत, मुख्यमंत्री ने जताया दु:ख

किसानी संर्घष में दे रही थी साथ

टिकरी बार्डर पर दर्दनाक हादसा, तीन महिलायों की मौत, मुख्यमंत्री ने जताया दु:ख

हरियाणा : खेती कानूनों को रदृ करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों के हरियाणा के टीकरी बॉर्डर पड़ाव में झज्जर-बहादुरगढ़ रोड पर बाईपास के फ्लाईओवर के नीचे आज़ बड़ा हादसा हो गया जिस हादसे में पंजाब के जिला मानसा की निवासी 3 किसान आंदोलनकारी महिलाओं की डंपर से कुचले जाने से मौत हो गई। हादसे में एक महिला घायल भी हुई है। घटना सुबह करीब 6.15 बजे यहां कुछ महिलाएं और पुरुष स्थानीय रेलवे स्टेशन जाने के लिए ऑटो रिक्शा का इंतजार कर रहे थे। उन्हें पंजाब जाना था। महिलाएं डिवाइडर पर बैठी थीं कि तेज गति से आए डंपर ने उन्हें रौंद दिया।

सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और घायल महिला को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल के शव गृह में भेज दिया है। घटना के बाद चालक डंपर को छोड़कर फरार हो गया। पुलिस की ओर से उसकी तलाश की जा रही है।

गुरुवार सुबह करीब 6:15 बजे किसान आंदोलन में छिंदर कौर पत्नी भान सिंह उम्र 60 साल, अमरजीत कौर पत्नी हरजीत सिंह उम्र 58 वर्ष, गुरमेल कौर पत्नी भोला सिंह उम्र करीब 60 वर्ष जो झज्जर रोड फ्लाईओवर के पास रहते थी और अपनी बारी खत्म कर पंजाब जाने के लिए ऑटो का इंतजार कर रही थी। वे डिवाइडर पर बैठी थीं। तभी झज्जर की तरफ से आ रहे डंपर (एचआर 55 N-2287) ने टक्कर मार दी, जिसमें उक्त तीनों की मृत्यु हो गई व गुरमेल कौर पत्नी मेहर सिंह उम्र करीब 60 वर्ष के पैर में फ्रैक्चर हो गया, जिसे सामान्य अस्पताल बहादुरगढ़ से पीजीआईएमएस रोहतक रेफर किया गया है। पुलिस इस मामले की छानबीन में जुटी है।

 

वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत चन्नी ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट कर कहा कि खोए हुए जीवन की भरपाई कोई नहीं कर सकता। इस त्रासदी से पंजाब के परिवारों को अपूरणीय क्षति हुई है। पंजाब सरकार ने मृतक महिलाओं के परिवारों के लिए राहत का ऐलान किया है। प्रत्येक मृतक के परिवार को 5 लाख रुपये और घायलों को मुफ्त इलाज दिया जाएगा।