8 घंटे से चल रहा फगवाड़ा में प्रर्दशन, राखी के त्यौहार के चलते सोशल मीडिया पर शुरू हो रहा विरोध

शाम को रख सकते है इस संबंधी हिंदू संगठन बैठक

8 घंटे से चल रहा फगवाड़ा में प्रर्दशन, राखी के त्यौहार के चलते सोशल मीडिया पर शुरू हो रहा विरोध

फगवाड़ा :  गन्ने की बकाया राषि को लेकर सोमवार की सुबह करीब नौ बज़े से शुरू हुआ किसान जत्थेबंदियों का धरना प्रर्दशन करीब आठ घंटे के बाद भी लगातार ज़ारी चल रहा है, इस दौरान किसानों द्वारा दिल्ली से अमृत्सर ज़ाने वाला राष्ट्रिय राज्य मार्ग पूरी तरह से बंद कर रखा है।

 

पिछली बार की तरह इस बार भी राखी के त्यौहार से करीब तीन दिन पहले किसानों द्वारा लगाए गए प्रर्दशन का अंदर ही अंदर सोशल मीडिया पर विरोध शुरू हो गया है। सोशल मीडिया के Whataaap ग्रुपों में हिंदू संगठनों और शहर के अन्य लोगों द्वारा विरोध होना प्रारंभ हो गया है।

 

ग्रुपों में चल रही चैटिंग के अुनसार राखी से तीन दिन पहले मार्किट में ग्राहकों की आमद शुरू हो ज़ाती है, लेकिन सोमवार सुबह से शुरू हुए प्रर्दशन के बाद से आज़ फगवाड़ा की मार्किट करीब करीब खाली सी नज़र आ रही है क्योंकि धरने की वज़ह से ट्रैफिक को डाइवर्ट किया गया है, जिस से लोग अंदर ही अंदर आहत हो चुके है।

 

इसके चलते ही शहर के एक Whatsaap ग्रुप में इसको लेकर विरोध शुरू हो गया है। इतना ही नहीं सूत्रों की मानें तो इसके लिए देर शाम को संयुक्त तौर पर एक बैठक का आयोज़न भी करीब करीब फाईनल हो चुका है।

 

ऐसे में अगर दुकानदार और हिंदू संगठनों के लोग एक जुट होकर इस धरने के विरोध में सामने आ गए तो फगवाड़ा में माहौल तनावपूर्ण हो सकता है। जोकि प्रशासन के लिए गले की हड्‌डी भी बन सकता है। हालांकि सूत्रों की मानें तो प्रशासन के कुछेक अधिकारियों की किसान जत्थेबंदियों के साथ बैठक भी हुई है लेकिन उसका कोई नतीज़ा खबर लिखे ज़ाने तक नहीं निकल पाया है।