सोमवार को Highway से निकलने से पहले पढ़ ले Phagwara पुलिस का Traffic route

किसान जत्थेबंदियों के ऐलान के बाद पुलिस ने ज़ारी किया रूट

फगवाड़ा : शुगर मिल के बकाया राशि के विरोध में किसान जत्थेबंदियों द्वारा सोमवार यानि कि कल को बंद का ऐलान किया गया है। भारीतय किसान यूनियन दोआबा का ऐलान है कि सोमवार को शुगर मिल चौंक फगवाड़ा में पक्के तौर पर धरना प्रर्दशन किया जाएगा और नैशनल हाईवे को चारों ओर से बंद कर दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि यह धरना सुबह 9 बजे से शुरू होगा, जोकि अनिश्चतकालीन समय तक जारी रहेगा जिस कारण उक्त नैशनल हाईवे बंद रहेगा। 

बताया जा रहा है कि किसानों द्वारा यह धरना अपनी गन्ना बकाया राशि को लेकर लगाया जा रहा है। किसानों का कहना है कि उनका शूगर मिल पर करीब 72 करोड़ रुपए गन्ना की बकाया राशि पैंडिंग है, जिसे लेकर किसानों आंदोलन शुरू करने जा रहे हैं। हालांकि अभी हाल ही में किसानों की पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और पंचायत कैबिनेट मंत्री कुलदीप धालीवाल के साथ भी मीटिंग हुई थी, जिसमें किसानों की ज्यादातर मांगों को मान लिया गया था, लेकिन फगवाड़ा शूगर मिल की तरफ से पैंडिंग राशि को अदा न करने को लेकर किसानों में अभी भी रोष है, जिसे लेकर किसानों द्वारा कल नैशनल हाईवे बंद करके रोष जताया जा रहा है। 

 

किसान जत्थेबंदियों के इस ऐलान के बाद फगवाड़ा पुलिस ने Traffic Route बनाया है जिस से फगवाड़ा में आने वाले गाड़ियों को पीछे से ही डाईवरट कर दिया जाएगा। प्लान के अनुसार लुधियाना-दिल्ली जाने वाले हैवी व्हीकल्स को मेहटां बाईपास चौक से मेहली बाईपास डायवर्ट किया गया है, वही लुधियाना-दिल्ली जाने वाले लाइट व्हीक्ल को मेहटां बाईपास चौक से मेहली बाईपास तथा बसरा पैलेस से खोथरां रोड टू अर्बन एस्टेट डायवर्ट किया गया है। 

इसी तरह से लुधियाना से जालंधर/अमृतसर जाने वाले हैवी व्हीकल्स  फिल्लौर से जंडियाला-नकोदर-जालंधर तथा लाइट व्हीकल्स  मौली से पंडवा-हदियाबाद -एल.पी.यू.-चहेड़ू होकर निकलेंगे। नकोदर से फगवाड़ा और होशियारपुर जाने वालों को हदियाबाद-एल.पी.यू.-चहेड़ू रूट पर डायवर्ट किया गया है। 

 

आप भी देख लें फगवाड़ा पुलिस का रोड मैप

 

Route plan of police regarding highway jam in Phagwara