खत्म हुआ जालंधर प्रैस क्लब का विवाद, पत्रकारों की हुई ज़ीत

दोबारा से होंगे प्रैस क्लब के चुनाव

खत्म हुआ जालंधर प्रैस क्लब का विवाद, पत्रकारों की हुई ज़ीत

जालंधर :  पिछले कुछ दिनों से चला आ रहा जालंधर प्रैस क्लब का विवाद आखिरकार मंगलवार की देर शाम को समाप्त हो गया। कारण कि जिला प्रशासन ने बैठक के दौरान यह फैसला लिया है कि पंजाब प्रैस क्लब के चुनाव फिर से करवाए जाएंगे। प्रैस क्लब की कमेटी को रद्द कर दिया गया है और नए सिरे से पुरानी वोटर लिस्ट के आधार पर चुनाव होंगे।

 

गौर हो कि मंगलवार को एडीसी हिमांशू जैन, डीसीपी गुरमीत सिंह, एडीसीपी सुहेल मीर और अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में डीसी दफ्तर में दोनों पक्षों की बैठक रखी गई। सतनाम सिंह मानक पक्ष से मनोज त्रिपाठी, लखविंदर सिंह जौहल, राकेश शांतिदूत, पाल सिंह नौली मौजूद थे जबकि सुनील रुद्रा पक्ष से संदीप साही, निखिल शर्मा, राजेश कपिल, रमेश गाबा और राजेश थापा मौजूद थे। एडीसी हिमांशू जैन की अगुवाई में दोनों पक्षों के बीच काफी बातचीत हुई और बहस बाजी भी की गई।

 

दोनों पक्षों की तरफ से किसी भी बात पर सहमति नहीं बन रही थी जिसके चलते एडीसीपी सुहेल मीर ने चुनाव करवाने का प्रस्ताव रखा। इस प्रस्ताव पर दोनों ही पक्षों ने सहमति जताई जिसके बाद एडीसी हिमांशु जैन ने पंजाब प्रेस क्लब के दोबारा चुनाव करवाने का फैसला लिया। एडीसी ने बताया कि क्लब के चुनाव पुरानी वोटर सोची के आधार पर ही होंगे और चुनाव तारीख जल्द बता दी जाएगी। साथ ही उन्होंने क्लब की पुरानी बॉडी को ही काम करने के आदेश दिए हैं, यानी कि क्लब की नई टीम को भंग कर दिया गया है। सुनील रुद्रा ने इस फैसले को लोकतंत्र की जीत बताया है।

 

इस फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए पेमा प्रधान व वरिष्ठ पत्रकार डाक्टर सुरिंदर पाल, वरिष्ठ पत्रकार राजेश कपिल संपादक जै हिंद, निखिल शर्मा संपादक दैनिक मेल, संदीप साही संपादक PNL , अभिनंदन भारती संपादक गोलमाल न्यूज़, ने कहा कि यह लोकतंत्र की जीत है। क्योंकि सतनाम सिंह मानक जोकि पत्रकारिता जगत में उतने बड़े नाम नही जितना वह सोच बैठे थे और लोगों को इंसाफ दिलवाने वाले पत्रकारों पर ही अपनी प्रधानगी की धक्केशाही को थोप रहे थे।