पंजाब सरकार करेगी किसानों को स्वागत, पंजाब के एंट्री बार्डर पर होगा ज़ोरदार स्वागत

मुख्यमंत्री ने किया ऐलान, कल लौटने शुरू होंगे किसान

पंजाब सरकार करेगी किसानों को स्वागत, पंजाब के एंट्री बार्डर पर होगा ज़ोरदार स्वागत

चंडीगढ़ : 378 दिन तक चले किसानी आंदोलन की ज़ीत के बाद अब पंजाब के किसान जल्द ही दिल्ली के बार्डरों से वापिस लौट रहे है जिनको लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री चरनज़ीत चन्नी द्वारा किसानों के स्वागत को लेकर बड़ा ऐलान किया गया है।

 

पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत चन्नी ने कहा है कि प्रदेश सरकार दिल्ली की सीमाओं पर जीत हासिल करने वाले किसान नेताओं का वापसी पर स्वागत करेगी । किसान ,खेत मजदूर और संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं को बधायी देते हुये मुख्यमंत्री चन्नी ने  कहा कि ये किसान की ही नहीं बल्कि लोगों की जीत है। समाज के विभिन्न वर्गों की बेमिसाल एकता ने मोदी सरकार को कृषि कानून वापस लेने को मजबूर कर दिया । करीब एक साल से अपनी मांगों के लिये संघर्ष करने वाले किसानों की मांगों पर भाजपा ने कोई ध्यान नहीं दिया लेकिन अब वे चुनाव कार्ड खेलने की तैयारी कर रहे हैं।



उन्होंने कहा कि किसान तथा आम लोग की एक साल से कोई खैर खबर न लेने वाली मोदी सरकार को कभी लोग माफ नहीं करेंगे । किसान के लिये यह कोई आसान जीत नहीं थी क्योंकि मोदी सरकार के अहंकार की उन्हें भारी कीमत चुकानी पड़ी तथा कितने ही किसान मारे गये । कांग्रेस सरकार हमेशा किसान तथा मजदूर के साथ खड़ी है। कांग्रेस सरकार ने किसान की हर संभव मदद की है।