पंजाब सरकार के ज़ारी आदेशों में लिखी एक लाईन कहीं पूर्ण LockDown का ईशारा तो नही

पंजाब सरकार ने सोमवार को की थी घोषणा आज़ ज़ारी हुआ नोटिफिकेशन

पंजाब सरकार के ज़ारी आदेशों में लिखी एक लाईन कहीं पूर्ण LockDown का ईशारा तो नही

चंडीगढ़ : पंजाब में कोरोना वायरस के मामले लगातार ही बढ़ते चले ज़ा रहे है। जिसके चलते पंजाब सरकार ने पंजाब में कई प्रकार की पाबंदियों को बढ़ा दिया है। जिसमें मुख्य रूप से रात के समय लगने वाले Night Curfew जोकि पहले 8 बजे़ लगता था का समय बदलकर 6 बजें कर दिया है।

 

जिसकी घोषणा तो पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को कर दी थी लेकिन उसका नोटिफिकेशन आज़ यानि कि मंगलवार को ज़ारी किया गया। जिस में साफ तौर पर लिखा गया है कि पांच बज़े दुकानें बंद होंगी और 6 बज़े Night Curfew का समय शुरू हो जाएगा इसके साथ ही होटल व रैस्टोरेंट वाले 9 बज़े तक होम डिलवरी कर सकेंगे।

 

यह मुख्य रूप से उस नोटिफिकेशन के आदेश

 

  1. पंजाब में मल्टीप्लेक्स, मॉल्स आदि सहित सभी दुकानें शाम पांच बजे बंद हो जाएंगी। होम डिलीवरी की अनुमति रात नौ बजे तक रहेगी।
  2. सायं 6 से सुबह 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू रहेगा। इस दौरान गैरजरूरी गतिविधियों की इजाजत नहीं होगी। 
  3. शनिवार को सुबह 5 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे से सप्ताह के अंत में कर्फ्यू रहेगा। हालांकि सभी आवश्यक गतिविधियों को छूट दी जाएगी।
  4. सेवा उद्योग सहित सभी निजी कार्यालयों को वर्क फ्राम होम करने को कहा गया है।

 

इन लोगों को मिली है छूट

 

  1. दूध, डेयरी उत्पाद, सब्जियां, फल आदि जैसे आवश्यक सामानों की आपूर्ति करने वाली दुकानें तथा केमिस्ट शॉप खुली रहेगी। 
  2. निर्माण उद्योग पर भी प्रतिबंध नहीं होगा।
  3. जिन फैक्टरियों में 24 घंटे शिफ्टों में काम होता है वह खुले रहेंगे।
  4. हवाई यातायात, ट्रेनें, बस यातायात प्रभावित नहीं होगा। 
  5. कृषि, खरीद, बागवानी, पशुपालन, पशु चिकित्सा सेवा।
  6. ई-कॉमर्स और सभी वस्तुओं की आवाजाही।
  7. टीकाकरण शिविर तक पहुंचना

 

लेकिन पंजाब सरकार के द्वारा ज़ारी इस पत्र में के दूसरे पैरे में एक लाईन लिख है जिसमें लिखा गया है कि पंजाब के सभी प्राईवेट कार्यालय वर्क फार होम करेंगे। यानि कि उस निज़ी कार्यालय में काम करने वाले व्यक्ति घर से ही काम करेंगे। फिर चाहे वो कार्यालय कोई भी हो। पंजाब सरकार के इस पत्र की लाईन ने सभी निज़ी कार्यालयों वालों के होश उड़ा दिए है क्योंकि इन कार्यालय में ट्रैवल एजेंट के कार्यालयों के साथ साथ कारोबारी, आर्टीटेक्ट, शेयर मार्किट का काम करने वाले और सीए तक भी आते है। जिस से लग रहा है कि आने वाले दिनों में पंजाब पूरी तरह से LockDown की ओर बढ़ना शुरू हो गया है जिसकी तैयारी पंजाब सरकान ने कर ली है।

पढ़े वो आदेश की कापी

 

वहीं दूसरी ओर जिला जालंधर के डीसी घन्श्याम थोरी ने weekend LockDown या फिर शाम के समय लगने वाले Lockdown में मीडिया हाऊस को इज़ाजत दे दी है। जिस संबंधी आदेश ज़ारी करते हुए यह शर्त रखी गई है।

 

इस खबर के बारे में आपकी क्या राए है आप नीचे वो भी बता सकते है। इसके साथ ही पंजाब में LockDown लगना चाहिए या नही उसके बारे में वाेटिंग भी कर सकते है। आपके सुझाव हमारे लिए बहुमुल्य है। धन्यवाद

Whats app पर न्यूज़ update पाने के लिए के न्यूज़ ग्रु़प में जुड़ने के लिए अपना नाम और शहर का नाम लिख कर हमारे Whatsapp नंबर 9803300089 पर भेज़ें, हमारे इस नंबर को अपने मोबाईल में Save करना ना भूलें