Google Maps में जल्द ही, अमिताभ बच्चन की आवाज़ में दायें मुड़ें-बायें मुड़ें

Google Maps में जल्द ही, अमिताभ बच्चन की आवाज़ में दायें मुड़ें-बायें मुड़ें
जल्द ही बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आपको राह बताते सुनाई देंगे। दरअसल, खबर है कि अमिताभ बच्चन से Google ने संपर्क साधा है, गूगल चाहता है कि महानायक अमिताभ बच्चन अपनी दमदार आवाज Google Maps पर वॉयस नेविगेशन के लिए दें। बताया जा रहा है कि गूगल ने बिग बी को इसके लिए अच्छी-खासी रकम भी ऑफर की है। हालांकि, बिग बी का इस ऑफर पर क्या प्रतिक्रिया आई है, इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी साफ नहीं है। अमिताभ बच्चन ने खुद से इस बारे में कोई बयान ज़ारी नहीं किया है। बता दें, अमिताभ बच्चन की दमदार आवाज जिसे आज गूगल अप्रोच कर रहा है, एक समय ऐसा था जब बिग बी को इसी आवाज की वजह से ऑल इंडिया रेडियो से यह कहते हुए रिजेक्ट कर दिया था कि उनकी आवाज रेडियो के लिए सही नहीं है।

Mid-Day की रिपोर्ट के अनुसार, Google Maps के लिए अपनी आवाज देने के संबंध में अमिताभ बच्चन फिलहाल गूगल से बातचीत कर रहे हैं। यदि अमिताभ बच्चन ने गूगल का यह ऑफर कबूल लिया, तो गूगल उन्हें उनके घर से ही आवाज रिकॉर्ड करने की सुविधा प्रदान करेगा।

हालांकि, इस तरह की खबर पर गूगल ने किसी भी तरह का बयान देने से इनकार कर दिया है।

आपको बता दें, साल 2018 में गूगल ने Yash Raj Films (YRF) के साथ पार्टनशिप की थी, जिसमें गूगल ने आमिर खान के 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' किरदार 'फिरंगी' के डायलॉग अपने गूगल मैप में पेश किये थे। यह पहली बार था जब बॉलीवुड और सर्च इंज़न गूगल के बीच इस तरह की साझेदारी की गई थी।