Whats App Group में पोस्टें डालने वालों को रखनी होगी Admin से सांठ गांठ

Whats App पर आ रहा है धांसू फीचर एडमिन को मिलेगी यह पावर

Whats App Group में पोस्टें डालने वालों को रखनी होगी Admin से सांठ गांठ

नई दिल्ली : दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप, वॉट्सएप (WhatsApp) समय-समय पर कई सारे नए अपडेट्स जारी करता रहता है जिनसे यूजर्स को कई सारे दिलचस्प फीचर्स मिलते रहते हैं। लेकिन अब की रिपोर्ट्स की मानें तो जल्द ही वॉट्सएप पर दो नए फीचर्स आने वाले हैं. एक फीचर वॉट्सएप की ग्रुप चैट्स से जुड़ा है और वहीं दूसरा फीचर वॉट्सएप के कैमरे को लेकर आया है. ग्रुप ऐड्मिन्स को एक खास फीचर दिया जा रहा है जिससे उन्हें ग्रुप के बाकी यूजर्स के मुकाबले ज्यादा पावर मिलेगी

 

 

वॉट्सएप पर आएंगे नए फीचर्स

 

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सएप दो नए फीचर्स की टेस्टिंग शुरू कर चुका है. एक फीचर वॉट्सएप के कैमरे को लेकर है जिसमें उसके इंटेरफेस में बदलाव किया गया है और दूसरा फीचर ऐप के ग्रुप चैट्स को लेकर हैं. इस नए फीचर से ग्रुप चैट्स के ऐड्मिन्स को एक खास पावर दी जाएगी जिससे वो किसी के भी मैसेज को डिलीट कर सकेंगे. आइए इन फीचर्स के बारे में डिटेल में जानते हैं.

 

ग्रुप ऐड्मिन्स को मिलेगी सुपरपावर

 

वॉट्सएप पर आप ग्रुप चैट्स में भी बातें कर सकते हैं और ग्रुप बनाने वाले यानी ग्रुप ऐड्मिन को कई सारी सुपरपावर्स मिलती हैं, यानी उन्हें कई सारे ऐसे फीचर्स मिलते हैं जो ग्रुप के बाकी सदस्यों के पास नहीं होते हैं. अब ग्रुप ऐड्मिन्स को एक नई पावर भी दी जा रही है जिससे वो ग्रुप में आने वाली किसी भ मैसेज को सबके लिए डिलीट कर सकते हैं. आपको बता दें कि वॉट्सएप का यह नया फीचर ऐप के ‘डिलीट फॉर एव्रीवन’ फीचर का ही एक एक्स्टेन्शन है जिसमें अगर ग्रुप ऐड्मिन चाहे तो वो ग्रुप के किसी भी सदस्य का मैसेज सभी के लिए डिलीट कर सकता है.

वॉट्सएप पर ग्रुप ऐड्मिन्स को दिए गए खास फीचर्स में ये सब शामिल है. आगे चलकर अगर किसी को उस ग्रुप में ऐड होना होगा, तो ऐसा सिर्फ ग्रुप ऐड्मिन ही कर सकता है. ग्रुप ऐड्मिन लोगों को ग्रुप से हटा सकता है और चाहे तो ग्रुप की सेटिंग्स ऐसी कर सकता है कि केवल ऐड्मिन्स ही ग्रुप पर मैसेज भेज सकें.

वॉट्सएप के कैमरे में आए ये बदलाव

आपको बता दें कि रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सएप के इन-ऐप कैमरे का इंटरफेस भी बदलने वाला है. इस नए अपडेट के बाद से फोन के कैमरे में फ्लैश के बटन की जगह बदल जाएगी और वो बाएं कोने से हटकर दाईं ओर ऊपर की तरफ पहुंच जाएगा. साथ ही, गैलरी से फोटोज ऐड करने के आइकन की डिजाइन भी बदली जाएगी.

आपको बता दें कि फिलहाल इन अपडेट्स को बीटा वर्जन के लिए जारी किया जाएगा और ये बाकी सभी यूजर्स के लिए कब तक आएंगी, इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है.