2016 में हुए घोटाले के मामले फगवाड़ा नगर निगम के पूर्व अधिकारी पर विजिेलेंस की कारवाई

इस समय जांलधर में डियूटी निभा रहा है अधिकारी, विजिलेंस ने किया गिरफ्तार

2016 में हुए घोटाले के मामले फगवाड़ा नगर निगम के पूर्व अधिकारी पर विजिेलेंस की कारवाई

कपूरथला : विजिलेंस विभा की कपूरथला टीम ने एक बड़ी कारवाई करते हुए फगवाड़ा नगर निगम के एक पूर्व अधिकारी और मौजूदा समय में जालंधर में डियूटी निभा रहे अधिकारी को 2016 के घोटाले मामले में गिरफ्तार किया है।

 

इस संबंधी प्रैस नोट ज़ारी करते हुए विजिलेंस विभाग ने बताया कि 2016 – 2017 के कार्यकाल के दौरान फगवाड़ा में सहायक कमिश्नर के पद् पर आर्दश कुमार तैनात थे, जिन पर उस समय नगर निगम में घपला कर करोड़ों की प्राप्टी कौडि़यों के भाव देने के आरोप लगे थे, जिस को लेकर उस समय की मौजूदा नगर निगम की बैठकों में कई बार हंगामा भी हो चुका था।

 

उस समय पार्षदों द्वारा लगाए जाने वाले आरोपों को मीडिया द्वारा भी पहल के आधार पर प्रकाशित किया गया था। जिस मामलें को लेकर शिकायत विजिलेंस विभाग में चल रही थी, जिसकी जांच के बाद विजिलेंस विभाग ने करते हुए आज़ उस समय के नगर निगम फगवाड़ा के  सहायक कमिश्नर के पद् पर तैनात आर्दश कुमार को आज़ गिरफ्तार कर लिया है। आपको बतां दें कि आर्दश कुमार इस समय एग्जैक्टिव अधिकारी अर्बन डिवैलप्मैंट जालंधर में तैनात है।

 

अधिकारी पर कारवाई के बाद प्राप्टी खरीदने वालों की भी फूली सांसे

 

नगर निगम फगवाड़ा के पूर्व अधिकारी पर कारवाई के बाद फगवाड़ा के कई लोगों की सांसे भी फूल गई है क्योंकि जिन लोगों ने करोड़ों की प्राप्टियों को कौड़ियों के भाव में खरीदा हुआ है उनको अपना डर सताने लग गया है कि कहीं वो भी इस विजिलेंस की जांच के घेरे में ना आ जाएं, इसके साथ ही अधिकारियों और उन प्राप्टी लेने वालों के बीच सैटिंग करवाने वालों को भी डर सताना शुरू हो गया है।

विजिलेंस विभाग का ज़ारी प्रैस नोट

उस समय की पंजाब केसरी में प्रकाशित एक पुरानी खबर