बब्बर खालसा इंटरनेशनल का आदमी चार साथियों के साथ गिरफ्तार

लुधियाना और मोहाली में करने वाले थे कांड

बब्बर खालसा इंटरनेशनल का आदमी चार साथियों के साथ गिरफ्तार

चंडीगढ़ : मोहाली पुलिस ने आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) के आदमी  को 4 साथियों के साथ गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से 2 पिस्टल और 8 कारतूस भी बरामद किए गए हैं। बताया ज़ा रहा है कि पांचों लुधियाना और मोहाली के कारोबारियों को लूटने की प्लानिंग बना रहे थे।

 

मोहाली पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपियों की पहचान कुलवंत सिंह गुड्‌डू (BKI गुर्गा), रूपनगर के गांव मानखेड़ी निवासी नरिंदर सिंह उर्फ निंदी, चंडीगढ़ सेक्टर-37 निवासी अमरिंदर सिंह उर्फ कैप्टन, लुधियाना के प्रीत नगर निवासी लवीश कुमार उर्फ लवी और अबोहर की जम्मू बस्ती निवासी परमप्रताप सिंह के रूप में हुई है।

 

SSP मोहाली संदीप गर्ग ने बताया कि बीती 28 जुलाई को पुलिस को सूचना मिली थी कि नरिंदर सिंह उर्फ निंदी के पास अवैध पिस्टल है और वह किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। इस पर मोहाली फेज-1 पुलिस थाने में आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर इंस्पेक्टर अभिषेक शर्मा द्वारा नरिंदर सिंह उर्फ निंदी को पिस्टल समेत गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में निंदी ने बताया कि उसने पिस्टल यूपी के मूसेर से 10 हजार रुपए में खरीदा था।

इसके अलावा उसने कुलवंत सिंह से एक और पिस्टल लिया था। जिसके बाद पुलिस ने कुलवंत सिंह को भी नामजद कर गिरफ्तार कर लिया। निशानदेही पर पुलिस ने एक पिस्टल और 6 कारतूस बरामद किए।

 

पुलिस ने जब कुलवंत सिंह से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसका बब्बर खालसा आतंकी संगठन से लिंक है। उसने यह पिस्टल अमरिंदर सिंह उर्फ कैप्टन से लिया था। साथ ही खुलासा किया कि उसने अमरिंदर सिंह, लवीश कुमार उर्फ लवी और नरिंदर सिंह उर्फ नंदी के साथ मिलकर लुधियाना और मोहाली के बड़े कारोबारी से लूट करनी थी।