आम आदमी पार्टी ने बज़ाया चुनावी बिगुल, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने किए बड़े खुलासे

पंजाब में आम आदमी की सरकार के कैसे पीछे पड़े विरोधी

आम आदमी पार्टी ने बज़ाया चुनावी बिगुल, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने किए बड़े खुलासे

पंजाब में आने वाले दिनों में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने अपना चुनावी बिगुल बज़ा दिया है। आज़ पंजाब के मोहाली में पहुंचे आम आदमी पार्टी के कनवनीर व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केज़रीवाल ने चुनावी बिगुल के साथ साथ कई बड़े खुलासे भी किए है।

 

सबसे पहले तो राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह पंजाब की जनता के शुक्रगुजार हैं, जिन्होंने दो साल पहले बड़े-बड़े नेताओं को हराकर आम आदमी पार्टी को भारी बहुमत से जिताकर इतिहास रचा जिसमें हमें 117 में से 92 सीटें मिलीं।

 

उन्होंने कहा कि वह पंजाब के लोगों का एहसान तो नहीं चुका सकते, लेकिन पंजाबियों का विकास कर उनका जीवन स्तर ऊंचा तो उठा ही सकते हैं। इसीलिए पंजाब सरकार 24 घंटे काम कर रही। मुख्यमंत्री भगवंत मान, पंजाब के मंत्री और विधायक 24 घंटे लोगों की सेवा कर रहे हैं। आज दो साल बाद भी पंजाब के बच्चों से पूछो तो सब एक ही बात कहते हैं कि 75 साल में ऐसी सरकार नहीं देखी। सी.एम. भगवंत मान के चेहरे पर पंजाब के चुनाव मैदान में उतर रही आम आदमी पार्टी ने भी अपना नया नारा 'संसद में भी भगवंत मान, खुशहाल पंजाब और बढ़ेगी शान' जारी किया है।

 

सरकार गिराने की हो रही कोशिशें

केजरीवाल ने खुलासा करते हुए कहा  कि आज पंजाब में सरकार गिराने की कोशिश की जा रही है, उनके विधायकों से रोज संपर्क किया जा रहा है। अकेले सी.एम. भगवंत मान केंद्र सरकार और राज्यपाल से लड़ रहे हैं। अब पंजाबियों का कर्तव्य है कि वे पंजाब की 13 सीटें जीताकर भगवंत मान के हाथ मजबूत करें। पंजाब के लोग उनके मालिक हैं, वह सेवक हैं। वब अपने मालिकों (पंजाब के लोगों) से और मांग करने आए हैं। विधानसभा चुनाव की तरह  लोकसभा चुनाव में भी 13 सीटों पर जिताएं। वह अपने लिए नहीं बल्कि आपके लिए 13 सीटें मांग रहे हैं। पंजाब की प्रगति के लिए 13 सीटें मांग रहे हैं।

 

उनके मुख्यमंत्री और मंत्रियों को परेशान किया जा रहा है। केंद्र ने 8 हजार करोड़ रुपये रोक रखे हैं। अगर यह पैसा जारी हो जाए तो पंजाब आगे बढ़ेगा। राज्यपाल पंजाब का काम रोकने की कोशिश कर रहे हैं। यहां तक ​​कि केंद्र ने हमारे शहीदों की झांकियां भी खारिज कर दीं। केंद्र से लड़ने के लिए सी.एम. भगवंत मान का समर्थन करें, अगर वह लोकसभा चुनाव जीतते हैं तो सी.एम. मान के हाथ मजबूत होंगे। लोकसभा में  सिर्फ रिंकू ने पंजाब की आवाज बुलंद की। जब पंजाब की झांकियां खारिज हुई तो सिर्फ रिंकू ने ही इसका विरोध किया बाकी 12 सांसदों ने विरोध तक नहीं किया। अगर आम आदमी पार्टी के 13 सांसद जीत गई वह संसद अंदर इनकी नाक में दम कर देंगे।