पंजाब में कांग्रेस की राह पर चले केज़रीवाल, महिलायों के लिए किया बड़ा ऐलान

सरकार बनते ही पंजाब में मिलेंगा महिलायों को हर महीने फायदा

पंजाब में कांग्रेस की राह पर चले केज़रीवाल, महिलायों के लिए किया बड़ा ऐलान

मोगा / तनमे कुमार

 

विधानसभा चुनाव 2022 से पहले पंजाब में सियासत पूरी तरह से गर्मा चुकी है, जिसके चलते ही विभिन्न पार्टीयों द्वारा पंजाब के विभिन्न शहरों में दौरे किए जा रहे है और साथ ही लोगों को लुभाने के लिए कई प्रकार के वायदे किए जा रहे है। इस कड़ी के चलते ही सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केज़रीवाल पंजाब के मोगा शहर में पहुंचे

 

मोगा में अपने संबोधन के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केज़रीवाल ने पंजाब में कैप्टन की डगर पर चलते हुए महिलायों के लिए बड़ा ऐलान किया है, केज़रीवाल ने कहा है कि अगर पंजाब में आप की सरकार बनती है तो पंजाब में महिलायों को हर महीने एक हज़ार रूपए मिला करेंगे। आपको बतां दें कि इस से पहले कांग्रेस  सरकार ने महिला वोटर बैंक को मजबूत बनाने के लिए पंजाब में महिलायों के लिए सरकारी बस में फ्री सफर की सुविधा की शुरूआत की है।

 

वहीं आज़ मोगा में केज़रीवाल ने भी महिलायों के लिए ऐलान कर दिया है, आपको बतां दें कि आप की यह योजना 18 साल से ऊपर की हर महिला के लिए होगी। अगर किसी परिवार में 3 महिला सदस्य हैं तो प्रत्येक को 1000 रुपये मिलेंगे। उन्होंने कहा कि अब महिलाएं अपने बच्चों के लिए 1000 रुपये से छोटी-छोटी चीज खरीद सकती हैं। यह दुनिया का सबसे बड़ा महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम होगा। 

 



 

इस दौरान आप सुप्रीमो केजरीवाल ने विरोधियों को भी ध्यान में रखा और कहा कि सवाल खड़े होंगे पैसा कहां से आएगा। इसका भी प्रबंध बिल्कुल सरल है। मौजूदा सरकार के मुखिया के हर मंच पर दोनों तरफ माफिया उपस्थित होते हैं। सिर्फ इन्हें ही खींच दिया जाए तो फंड एकत्रित हो जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में महिलाओं के लिए बसों में टिकट मुफ्त है, जिससे सरकार को डेढ़ सौ करोड़ रुपये का खर्च वहन करना पड़ता है जो कहीं ओर खर्च करने की बजाय इस योजना के लिए निर्धारित कर दिया गया है। पंजाब में भी बसों की टिकट फ्री की गई, लेकिन सिर्फ सरकारी बसों में यह योजना होने के कारण महिलाओं को परेशान होना पड़ता है। जिल्ली में ऐसा नहीं है। केजरीवाल ने महिलाओं को भरोसा दिलाया कि वह जो भी वादा करते हैं पूरा करते हैं।