ISI ने रची थी पंजाब में मोहाली Blast की साज़िश, कनाडा में बैठा गैंगस्टर है मास्टरमाइंड

गैंगस्टर के पाकिस्तान में बैठे आंतकियों के साथ है संबंध

ISI ने रची थी पंजाब में मोहाली Blast की साज़िश, कनाडा में बैठा गैंगस्टर है मास्टरमाइंड

चंडीगढ़ : बीते दिनी पंजाब पुलिस के मोहाली स्थित इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर आतंकी हमले के पीछे पाकिस्तानी हाथ होने की पुष्टि पंजाब पुलिस के DGP वीके भावरा ने कर दी है। उन्होंने शुक्रवार को एक पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि यह हमला पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के कहने पर किया गया। इसे खालिस्तानी आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) ने कराया और इसका मास्टरमाइंड कनाडा में बैठा गैंगस्टर लखबीर सिंह लाडा है। इतना ही नहीं भावरा ने कहा, जिस RPG के जरिए हमले के लिए रॉकेट दागा गया, वह भी पाकिस्तान से ही आया था।

 

उन्होंने बताया कि इस मामले में अब तक 5 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। हालांकि रॉकेट दागने वाले 3 हमलावर अभी पकड़ से बाहर हैं। गिरफ्तार आरोपियों में तरनतारन का कंवर बाठ, बलजीत कौर, बलजिंदर रैंबो, अनंतदीप सोनू और जगदीप कंग शामिल हैं। छठा आरोपी निशान सिंह है, जिसे अभी फरीदकोट पुलिस ने दूसरे केस में गिरफ्तार किया है। उसे भी इस केस में गिरफ्तार किया जाएगा। आपको बतां दें कि जगदीप कंग की गिरफ्तारी जोकि एक पंजाबी सिंगर के बेहद करीबियों में से है के बारे में चंडीगढ़ खबरनामा ने पहले ही आपको बता दिया था। जिसकी पुष्टि डीजीपी पंजाब ने प्रैस वार्ता के दौरान भी कर दी।

 

पंजाब पुलिस के अनुसार  तरनतारन का रहने वाला लखबीर सिंह लाडा इस वक्त कनाडा में है। वह पंजाब में गैंगस्टर रहा है। 2017 में पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए वह कनाडा भाग गया। लाडा पाकिस्तान में बैठे कुख्यात गैंगस्टर हरविंदर रिंदा का करीबी है। लाडा ने ही निशान सिंह तक RPG पहुंचाई थी। निशान सिंह ने इसे आगे हमलावरों को दिया था।