सोशल मीडिया पर डालते है इस तरक का कंटेट तो हो जाऐं सावधान

सरकार कर रही है कारवाई

सोशल मीडिया पर डालते है इस तरक का कंटेट तो हो जाऐं सावधान

नई दिल्ली : सोशल मीडिया जोकि कुछ ही समय में लोगों के दिलों पर इस कदर छा गया कि हर कोई आज़कल सोशल मीडिया का दिवाना बन गया है, इतना ही नहीं कुछ लोग तो इसका सही तरीके से उपयोग कर अपने घर का खर्चा सोशल मीडिया के माध्यम से चला रहे है।

 

लेकिन अगर इस सोशल मीडिया के फायदे है तो उनका नुकसान भी कारण कि सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे लोग भी मौजूद है जो इसका गलता उपयोग करते हुए ‘फर्जी तथा भड़काऊ’’ कंटेट डाल रहे है, लेकिन अब अगर आपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर, यूट्यूब और फेसबुक पर ‘‘फर्जी तथा भड़काऊ’’ कंटेट डाला है, तो आपका अकाउंट डिलीट हो सकता है। दरअसल, सोशल मीडिया पर अफवाह और गलत मैसेज फैलाने वाले पर केंद्र सरकार कार्रवाई कर रही है। सूचना प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि सरकार ने सोशल मीडिया के ऐसे कई खातों पर रोक लगाई है, जिन्होंने ट्विटर, यूट्यूब और फेसबुक पर ‘‘फर्जी तथा भड़काऊ’’ कंटेट डाला था।

 

चंद्रशेखर ने कहा कि इन खातों के संचालकों की पहचान की जा रही है और कानून के मुताबिक उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। घृणा भरी पोस्ट पर व्यापक कार्रवाई के बीच सूत्रों ने कहा कि जिस आपत्तिजनक सामग्री पर कार्रवाई की गई है वह कैबिनेट की एक ब्रीफिंग के फर्जी वीडियो से संबंधित है। सोशल मीडिया हैंडिल पर डाले गए इस फर्जी वीडियो में प्रधानमंत्री के खिलाफ हिंसक विषयवस्तु और हिंदू महिलाओं के लिए अपमानजनक बयान दर्शाए गए हैं।

 

 

 

अगर आप भी चाहते है हमारी हर खबर आप तक पहुंचे तो आप हमारे WhatsApp नंबर 9803300089 पर अपना नाम और शहर का नाम लिख कर भेंज़े आपको हमारी हर अपडेट आपके फोन पर मिलेगी, हमारा नंबर सेव करना ना भूलना।

धन्यवाद