Big Update : कनाडा में रची गई थी तरनतारन RPG अटैक की साज़िश

ISI के कहने पर इस गैंगस्टर ने रची थी साज़िश

Big Update :   कनाडा में रची गई थी तरनतारन RPG अटैक की साज़िश

चंडीगढ़ / हनेश मेहता

 

पंजाब में तरनतारन के सरहाली पुलिस थाने पर बीते दिनी हुए RPG अटैक मामले में पंजाब पुलिस ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें से एक आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर लाया गया है। आरोपियों में 2 नाबालिग भी शामिल हैं। पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि कनाडा में बैठे गैंगस्टर लखबीर लंडा ने पाक खुफिया एजेंसी ISI के कहने पर यह अटैक कराया था।

 

DGP गौरव यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि इस मामले में सबसे हैरानीजनक बात यह है कि सभी आरोपी एक-दूसरे को नहीं जानते थे। साजिश के मास्टरमाइंड लखबीर सिंह लंडा ने सभी आरोपियों को वीडियो कॉल कर अलग-अलग गाइड किया है। अटैक के लिए उन्हें कोई ट्रेनिंग नहीं दी गई। सिर्फ इंटरनेट से इंस्ट्रक्शन वीडियो दिखाकर टारगेट देकर अटैक के लिए भेज दिया गया।

 

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में गांव नौशेरा का रहने वाला गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी नंबरदार, गांव चोला साहिब निवासी गुरलाल सिंह गहला, गांव थटियां महानता का रहने वाला गुरलाल सिंह लाली और नौशेरा पनवा निवासी जोबनप्रीत सिंह उर्फ जोबन समेत 2 नाबालिग शामिल हैं। इनके अलावा नौशेरा पनवा का रहने वाला आरोपी अजमीत सिंह को अमृतसर जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाया गया है।

 

DGP पंजाब ने बताया कि पाक की खुफिया एजेंसी ISI के इशारे पर कनाडा में बैठे गैंगस्टर लखबीर लंडा ने यूरोप के अपने साथियों आरोपी सत्ता और गुरदेव जस्सल के जरिए टेरर मॉडयूल खड़ा किया। फिर आरोपी अजमीत सिंह के जरिए पूरे मामले को कॉर्डिनेट कर अटैक करवाया गया। सभी आरोपियों को अलग अलग लोगों ने हैंडल कर अलग अलग जगहों से इक्ट्‌ठा किया था। आरोपियों को अलग-अलग जगह पर हथियार व अन्य सामान ले जाने की जिम्मेदारी दी गई, ताकि किसी एक के अरेस्ट होने पर पुलिस जांच आगे न बढ़ सके।