फगवाड़ा में खतरनाक हो रहा कोरोना लेकिन नहीं सुधर रहे लोग, LockDown के बावजूद बेवज़ह घूम रहे सड़कों पर

पांच दिनों में 22 मौतें कोरोना पाज़िटिव मरीज़ों की, चार मौतें सिर्फ शुक्रवार को ही

फगवाड़ा में खतरनाक हो रहा कोरोना लेकिन नहीं सुधर रहे लोग, LockDown के बावजूद बेवज़ह घूम रहे सड़कों पर

फगवाड़ा : कोरोना वायरस जिसने की पूरे देश में अपना आतंक दो वर्षों से फैला रखा है, हालांकि इस कोरोन वायरस की दहशत के चलते पिछले कुछ समय से पंजाब में पंजाब सरकार द्वारा कई प्रकार की पाबंदियां भी लगा रखी है जो कि हर जिले के जिला अधिकारी के अनुसार अपने अपने जिले की कोविड रिर्पोट के हिसाब से लगा रखी है।

 

कोरोना वायरस को लेकर अगर बता की जाए जिला कपूरथला के फगवाड़ा शहर की तो फगवाड़ा में कोरोना वायरस लगातार अपना भयंकर रूप दिखाता हुआ नज़र आ रहा है, फगवाड़ा के शहरी क्षेत्रों में भी कोरोना वायरस लगातार अपना पैर पसारते हुए लोगों की ज़ानों को भी निगल रहा है। अगर बात कि जाए शुक्रवार की तो शुक्रवार को फगवाड़ा के अर्बन ईलाके के चार कोरोना पाज़िटिव मरीज़ों की मौत हुई है। अगर मौत के इन आंकड़ों को पिछले पांच दिनों में देखा जाए तो पांच दिनों में सरकारी रिर्पोट के अनुसार 22 मौतें कोरोना पाज़िटिव मरीज़ों की हुई है।

 

सरकारी रिर्पोट के अनुसार 17 मई तक फगवाड़ा के अर्बन ईलाके में 63 मौतें हुई थी लेकिन 22 तारीख शुक्रवार तक यह आंकड़ा 85 तक पहुंच गया है। जिसमें से देखा जाए तो 4 मौतें सिर्फ शुक्रवार को हुई है। जोकि बेहद ही खतरनाक हो रहा है।

 

हालांकि इस बीच अगर देखा जाए तो प्रशासन और लोग खुद भी कहीं ना कहीं कोरोना का न्यौता देते हुए दिखाई दे रहे है। कारण कि प्रशासन की ढील की वज़ह से बाज़ारों में बिना वजह ही भीड़ रहना भी कोरोना को दावत देना ही हालांकि इस में जिम्मेवार लोग खुद भी है क्योंकि वो अपनी नैतिक जिम्मेवारी को भूल कर बाज़ार में घूमते हुए दिखाई दे रहे है। इतना ही नही कुछ लोगों का ध्यान इस ओर तो जरूर है कि दुकानों के समय को माननीय डीसी कपूरथला द्वारा बदल कर और बढ़ाया जाए लेकिन बाज़ारों में भीड़ को किस तरीके से कंट्रोल कर कोरोना ब्लास्ट होने से बचाया जा सके इस बारे में शायद कोई नही सोच रहा होगा। लेकिन अगर लोगों ने अपनी नैतिकता को समझते हुए इस ओर ध्यान ना दिया तो शायद फगवाड़ा में आने वाले दिनों में कोरोना को लेकर क्या होगा इस बारे में जवाब तो प्रशासन के पास भी नहीं होगा !