होशियारपुर से इस MLA को बना सकती है कांग्रेस उम्मीदवार, लेकिन क्या कर पाएगें AAP का मुकाबला

डा राज़ कुमार के ज़ाने के बाद कांग्रेस के पास नहीं इसके ईलावा विकल्प

होशियारपुर से इस MLA को बना सकती है कांग्रेस उम्मीदवार, लेकिन क्या कर पाएगें AAP का मुकाबला

पंजाब की बेशक 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव हो रहा है लेकिन इस समय उन में से एक सीट जोकि करीब करीब HotSeat बनी हुई है वो है पंजाब के होशियारपुर लोकसभा हलके की सीट जहां से आम आदमी पार्टी ने चब्बेवाल के विधायक डा राज़ कुमार चब्बेवाल को अपना उम्मीदवार घोषित जल्द ही कर सकती है।

 

वहीं इस सीट पर भाज़पा का दो दिग्गज़ नेताओं में सूत्रों की मानें तो पेंच फंसा हुआ है, बेशक की दोनों ही नेता भाज़पा के कर्मठ नेता है लेकिन इन दोनों का आपस में रिश्ता खटास भरा ही है हालांकि समय सयम पर दोनों नेता कई बार चुनाव के समय में एक भी हुए है और मिल कर पार्टी के लिए प्रचार भी किया है लेकिन बावजूद इसके दिलों में भरी हुई खटास कम नहीं हो पाई है। जिसके चलते सूत्रों की मानें तो इस बात को लेकर पार्टी हाईकमान में अभी पेंच फंसा हुआ है।

 

वहीं दूसरी ओर अगर बात की जाए कांग्रेस की तो डा राज़ कुमार चब्बेवाल के कांग्रेस छोड़ कर आप में ज़ाने के बाद कांग्रेस के पास होशियारपुर हलके से कोई खास और मजबूत दावेदार नहीं दिखाई दे रहा है, ऐसे में कांग्रेस द्वारा अपना पत्ता खेलते हुए होशियारपुर लोकसभा के अधीन आने वाले एक बेहद ही चर्चित विधानसभा के विधायक को लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार के तौर पर पेश किया जा सकता है, क्योंकि उक्त विधायक के बिना कांग्रेस के पास और कोई विकल्प भी नज़र नहीं आ रहा है और दूसरी ओर उक्त विधायक राज़निति में आने से पहले सरकार स्तर पर लंबे समय होशियारपुर ईलाके में अपनी सेवाएं निभा चुके है।

 

लेकिन क्या डा राज़ कुमार का कर पाएंगे मुकाबला

 

बेशक की कांग्रेस के पास उक्त विधायक के बिना कोई विकल्प नहीं है लेकिन बड़ा सवाल है कि क्या वो आम आदमी के उम्मीदवार डा राज़ कुमार चब्बेवाल का मुकाबला कर पाएंगे। कारण कि डा राज़ कुमार चब्बेवाल राजनिति के पुराने खिलाड़ी होने के साथ साथ पूरे लोकसभा हलके में अपनी अच्छी पैठ भी बनाए हुए है। इतना ही नही विधायक साहिब के कुछ खासमखासों के साथ भी चब्बेवाल का गहरा रिश्ता है जिसके चलते इस समय होशियारपुर लोकसभा हलके में आम आदमी पार्टी के डा राज़ कुमार चब्बेवाल एक मजबूत दावेदार के तौर पर सामने आ रहे है।