कैप्टन और सिद्ध की कलह के बीच अब दस विधायकों ने कांग्रेस हाईकमान को कह डाली यह बात

पिछले कुछ दिनों से पंजाब कांग्रेस की प्रधानगी को लेकर कांग्रेस में मचा हुआ है घमासान

कैप्टन और सिद्ध की कलह के बीच अब दस विधायकों ने कांग्रेस हाईकमान को कह डाली यह बात

चंडीगढ़ : पिछले कुछ दिनों से पंजाब कांग्रेस की प्रधानगी को लेकर चली आ रही कांग्रेस की घमासान फिलहाल शांत होने का नाम नही ले रही है।

 

लेकिन इस घमासान के बीच ही पंजाब के दस विधायकों जिनमें सुखपाल सिंह खैरा (विधायक भुलत्थ), हरमिंदर सिंह गिल (विधायक पट्टी), फतेह बाजवा (विधायक कादियान), गुरप्रीत सिंह जीपी (विधायक बस्सी पठाना),  कुलदीप सिंह वैद्य (विधायक गिल), बलविंदर सिंह (विधायक श्री हरगोबिंदपुर), संतोख सिंह भलाईपुर (विधायक बाबा बकाला), जोगिंदरपाल (विधायक भोआ), जगदेव सिंह कमालू (विधायक मौड़) और पीरमल सिंह खालसा (विधायक भदौर) शामिल है ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के हक में एक ब्यान ज़ारी कर दिया है।

 

इस ब्यान में इन विधायकों ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को निराश नहीं करने का आग्रह किया, जिनके अथक प्रयासों के कारण पार्टी पंजाब में अच्छी तरह से खड़ी है। विधायकों ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि आलाकमान का विशेषाधिकार है, लेकिन कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा पंजाब और कांग्रेस के लिए किए गए कार्यों को भी अनदेखा नहीं किया ज़ा सकता।

 

विधायकों ने कहा कि समाज के विभिन्न वर्गों में कैप्टन अमरिंदर सिंह का बहुत सम्मान किया जाता है। विशेषकर उस किसान वर्ग में जिनके लिए कैप्टन ने 2004 के जल समझौते की समाप्ति अधिनियम को पारित करते हुए अपनी मुख्यमंत्री कुर्सी तक को भी खतरे में डाल दिया था। इसके साथ ही विधायकों ने नवजोत सिंह सिद्धू के बारे में कहा कि वह एक सेलिब्रिटी थे और निस्संदेह पार्टी में उनका महत्वपूर्ण है, लेकिन उनकी तरफ से लगातार सार्वजनिक रूप से अपनी ही पार्टी और सरकार की निंदा करने से पार्टी में केवल दरार पैदा हुई है।