चुनाव आयोग की पाबंदियां बरकरार, 31 जनवरी तक लगी चुनावी रैलियों पर रोक

डोर टू डोर प्रचार के लिए पांच की जगह दस लोगों की इज़ाजत

चुनाव आयोग की पाबंदियां बरकरार, 31 जनवरी तक लगी चुनावी रैलियों पर रोक

चंडीगढ़ : देश के पांच राज्यों में इस समय चुनावी बिगुल पुरी तरह से बज़ा हुआ है, लेकिन इस चुनावी बिगुल के बीच ही चुनाव आयोग भी चुनावी सीज़न पर पूरी तरह से नज़रे टिकाए बैठा है।

 

जिसके चलते ही आज़ बैठक के बाद भी चुनाव आयोग ने  पांच चुनावी राज्यों में अभी रैलियों और सभाओं पर बैन नहीं हटाया है। चुनाव आयोग ने कोरोना के हालात की समीक्षा के बाद शनिवार को यह फैसला लिया है। आयोग ने रैलियों-सभाओं पर बैन 31 जनवरी तक बढ़ाया है।

8 जनवरी को पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद चुनाव आयोग ने 15 जनवरी तक रैलियों और जनसभाओं पर रोक लगाई थी। कहा था कि रिव्यू के बाद फैसला लेंगे। 15 जनवरी को रिव्यू के बाद बैन 22 जनवरी तक बढ़ा दिया गया था। जोकि अब 31 जनवरी तक बड़ा दिया गया है।

 

इसके साथ ही चुनाव आयोग ने डोर-टू-डोर कैंपेन के लिए लोगों की संख्या 10 कर दी है, पहले यह 5 थी। इंडोर में मीटिंग के लिए 500 या हॉल की क्षमता के अनुसार 50% तक की मंजूरी दी है। इसके लिए जिला चुनाव आयोग से पहले इस संबंध में मंजूरी लेना अनिवार्य होगा और कोरोना के नियमों का पालन करना भी जरूरी है। सिर्फ सोशल मीडिया पर कैम्पेन करने की इजाजत रहेगी।

 

 

Source : https://www.chandigarhkhabernama.com/

 

अगर आप भी चाहते है हमारी हर खबर आप तक पहुंचे तो आप हमारे WhatsApp नंबर 9803300089 पर अपना नाम और शहर का नाम लिख कर भेंज़े आपको हमारी हर अपडेट आपके फोन पर मिलेगी, हमारा नंबर सेव करना ना भूलना।

धन्यवाद