अगर महावत आपके ईलाके में भी लाते है हाथी, तो जरूर पढ़े यह खबर

गुस्साए हाथी ने बच्ची का कर दिया यह हाल

अगर महावत आपके ईलाके में भी लाते है हाथी, तो जरूर पढ़े यह खबर

लुधियाना : अकसर देखा जाता है कई बार महावत हाथी को लेकर गली मोहल्लों में दान लेने के लिए ज़ाते है , लेकिन अगर आपके मोहल्ले में भी महावत हाथी लेकर आते है तो एक बार यह खबर जरूर पढ़ लें

 

यह मामला है लुधियाना का जहां के जालंधर बाईपास ईलाके के गुरु हर राय नगर में बाद दोपहर गुस्साए हाथी ने सूंड से पकड़ कर खेल रही बच्ची को जमीन पर पटक दिया, जिस कारण बच्ची गंभीर रूप से जख्मी हो गई और उसके कान पर गहरे जख्म हो गए। बच्ची को इलाज के लिए सीएमसी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उसकी पहचान प्रीती के रूप में हुई है। पता चलते ही थाना सलेम टाबरी की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने हाथी समेत दो महावतों को हिरासत में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

 

बच्ची के रिश्तेदार प्रदीप ने बताया कि वह दोपहर को खाना खाने के लिए आया था। उस समय महावत हाथी को लेकर इलाके में घूम रहे थे और पैसे मांग रहे थे। हाथी को देखकर मोहल्ले के सभी बच्चे उसके आस पास घूम रहे थे और खेल रहे थे। इतने में हाथी ने बच्ची को अपनी सूंड से पकड़ कर पटक दिया। जिस कारण वह गंभीर रूप से जख्मी हो गई। लोगों ने महावतों के साथ मिल कर किसी तरह से हाथी को शांत किया। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने बताया कि महावतों जंगलात विभाग से सर्टीफिकेट लेकर इलाके में घूम सकते है, जिसे लेकर जांच की जा रही है। अगर इनके पास सर्टीफिकेट न हुआ तो इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल बच्ची की हालत चिंताजनक बनी हुई है ।