पंजाब में अकाली दल का बड़ा एक्शन , बीबी जागीर कौर को किया सस्पैंड

SGPC चुनाव में पार्टी प्रति बगावती सुर देख लिया पार्टी ने यह एक्शन

पंजाब में अकाली दल का बड़ा एक्शन , बीबी जागीर कौर को किया सस्पैंड

चंडीगढ़ / हनेश मेहता

 

पंजाब में SGPC चुनाव से पहले जिला  कपूरथला में अकाली दल ने बड़ा एक्शन लिया है,  शिरोमणि अकाली दल ने पूर्व विधायक बीबी जागीर कौर के खिलाफ सख्त एक्शन ले लिया है। पार्टी ने एसजीपीसी चुनाव से पहले बीबी जागीर कौर को सस्पेंड कर दिया है। बता दें कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) के प्रधान व कार्यकारी सदस्यों के चुनाव 9 नवंबर को होने जा रहे हैं। अकाली दल समर्थक व तीन बार SGPC प्रधान रही बीबी जगीर कौर इस बार खुद पार्टी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरने जा रही हैं, लेकिन बीबी जगीर कौर पर ऐसा ना करने का दबाव बनाया जा रहा था। लेकन आज पार्टी ने बीबी जागीर कौर के खिलाफ सख्त एक्शन लेते हुए सस्पेंड कर दिया है।

 

गौरतलब है कि SGPC प्रधान बनने के लिए बीबी जगीर कौर लगातार सदस्यों से संपर्क कर रही हैं। इस समय जीवित SGPC सदस्यों की गिनती 144 है। इसके अलावा 15 कोआप्ट सदस्य हैं। यानी जीत के लिए 81 सदस्यों की जरूरत है। अकाली दल खुद मानता है कि बीबी जगीर कौर के पास सिर्फ 30 सदस्यों का ही सपोर्ट है, लेकिन बीबी जगीर कौर जिस तरह से सदस्यों से संपर्क साध रही है, उनका सपोर्ट बढ़ता जा रहा है।

 

शिरोमणि अकाली दल ने पूर्व विधायक बीबी जागीर कौर के खिलाफ सख्त एक्शन ले लिया है। पार्टी ने एसजीपीसी चुनाव से पहले बीबी जागीर कौर को सस्पेंड कर दिया है। पार्टी ने विरोधी गतिविधियों के चलते बीबी जागीर कौर के खिलाफ यह कार्रवाई की है। अकाली दल ने बीबी जागीर कौर को नोटिस भेजकर 48 घंटे में जवाब में जवाब मांगा है और अगर जवाब नहीं मिलता तो सख्त कदम पार्टी की ओर से लिया जाएगा।