मलेरकोटला पंजाब का 23वां जिला घोषितः ट्विटर पर भिड़े अमरिंदर सिंह और सीएम योगी

सीएम योगी और सीएम कैप्टन के बीच छिड़ी ट्वीटर वार

मलेरकोटला पंजाब का 23वां जिला घोषितः ट्विटर पर भिड़े अमरिंदर सिंह और सीएम योगी

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह (Amarinder Singh) ने मलेरकोटला (Malerkotla) को पंजाब का 23वां जिला घोषित किये जाने पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के ''भड़काऊ'' ट्वीट की आलोचना करते हुए इसे शांतिपूर्ण राज्य में ''सांप्रदायिक घृणा'' उत्पन्न करने का प्रयास बताया।

 

अमरिंदर सिंह ने उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार द्वारा ''विभाजन'' को बढ़ावा दिये जाने की तुलना पंजाब के सांप्रदायिक सद्भाव से करते हुए कहा कि आदित्यनाथ को उनके राज्य के मामलों से दूर रहना चाहिये क्योंकि उत्तर प्रदेश के मुकाबले पंजाब के हालात बहुत बेहतर हैं।



आपको बतां दें कि योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया था, ''मत और मजहब के आधार पर किसी प्रकार का विभेद भारत के संविधान की मूल भावना के विपरीत है. मलेरकोटला (पंजाब) का ज़िला गठन किया जाना, कांग्रेस की विभाजनकारी नीति का परिचायक है.'' जिसे कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ईद के मौके पर पंजाब के एकमात्र मुस्लिम बहुल कस्बे मलेरकोटला को राज्य का 23वां जिला घोषित किया था, जिसके बाद आदित्यनाथ ने यह ट्वीट किया.



पंजाब के मुख्यमंत्री ने आदित्यनाथ के ट्वीट पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए पूछा, ''पंजाब के आचारों या मलेरकोटला के इतिहास के बारे में वह (योगी आदित्यनाथ) क्या जानते हैं? जिसके सिख धर्म और उसके गुरुओं के साथ संबंध के बारे में हर पंजाबी वाकिफ है. भारतीय संविधान के बारे में वह क्या जानते हैं, जिसका उत्तर प्रदेश में उनकी सरकार दिन-प्रतिदिन बेशर्मी के साथ अपमान कर रही है.''