Ludhiana के सरकारी स्कूल में कोरोना की दस्तक, 8 बच्चों की रिर्पोट पाज़िटिव

अगस्त महीने में फिर से कोरोना ने पैर पसारने किए शुरू

Ludhiana के सरकारी स्कूल में कोरोना की दस्तक, 8 बच्चों की रिर्पोट पाज़िटिव

लुधियाना : कोरोना वायरस जिसने करीब दो साल से पूरी दुनिया में दहशत फैला रखी है। हालांकि इस दहशत को पंजाब के लोग अब भूलते हुए नज़र आ रहे है कारण कि लोग अब ना तो मास्क पहनते है और ना ही सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखते है।

 

लेकिन आपको बतां दे कि कोरोना खत्म नही हुआ है कोरोना की दहशत अभी भी बरकरार है। इस कोरोना वायरस ने आज़ पंजाब के स्कूलों में दस्तक दे दी है। गौर हो कि आज़ पंजाब के लुधियाना में 20 छात्र तो अबोहर में तीन विद्यार्थी संक्रमित मिले हैं। नौ अभी संदिग्ध हैं। लुधियाना में एहतियात के तौर पर स्कूल को 24 अगस्त तक बंद कर दिया गया है। मंगलवार को लुधियाना के दो सरकारी स्कूलों में 20 छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसे देखते हुए डिप्टी कमिश्नर ने 24 अगस्त तक स्कूल बंद करने का आदेश जारी कर दिया है।


सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल बस्ती जोधेवाल के स्कूल में आठ और सरकारी हाईस्कूल कैलाश नगर से 12 छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले है। बस्ती जोधेवाल स्कूल में मिले संक्रमित 11 वीं कक्षा के है। सरकार के आदेश पर 41 कोरोना रैपिड सैंपल जांच को भेजे गए थे। दो स्कूल में इतनी संख्या में छात्रों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया।

 
हैरानीजनक बात यह है कि बस्ती जोधेवाल स्कूल की रिपोर्ट मिलने पर बाद दोपहर तक स्कूल खुला रहा, मामले के तूल पकड़ने के बाद प्रशासन ने इसे बंद करने का आदेश जारी किया। वहीं कैलाश नगर स्कूल की रिपोर्ट दोपहर बाद तक स्वास्थ्य विभाग तैयार नहीं कर पाया था, ऐसे में यह स्कूल सामान्य दिनों की तरह खुला रहा। यहां से 31 छात्रों के नमूने जांच को भेज गए थे। रैपिड टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव मिले छात्रों के आरटीपीसी कराया गया है। संक्रमित छात्रों में कोरोना का कोई लक्षण देखने को नहीं मिला है।
अबोहर के स्कूल में तीन संक्रमित मिले
अबोहर में मंगलवार को सरकारी स्कूल के तीन विद्यार्थी कोरोना पॉजटिव मिले जबकि नौ संदिग्ध मिले। इन विद्यार्थियों की रिपोर्ट आते ही उन्हें 14 दिनों के लिए एकांतवास पर रखा गया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने सारी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी है और उचित कार्रवाई की सिफारिश की है।

अबोहर में सोमवार को 73 विद्यार्थियों की जांच की गई जबकि मंगलवार को 128 विद्यार्थियों की जांच हुई। इसमें तीन कोरोना संक्रमित मिले जबकि नौ विद्यार्थियों की रिपोर्ट संदिग्ध आई। बुधवार को इनका दोबारा टेस्ट किया जाएगा। टेस्ट के दौरान मौजूद करीब 100 से अधिक विद्यार्थियों और स्कूल कर्मचारियों ने मास्क नहीं पहना था। तीनों बच्चों को घर पर ही क्वारंटीन किया गया है। अन्य बच्चों के नमूने दोबारा भेजे गए हैं।