मंत्री सोमप्रकाश ने दो नई ट्रेनों को चलाने के लिए रेल मंत्री को लिखा पत्र

जिले के लोगों को ट्रेनों के कारण हो रही परेशानी के बारे में भी पत्र में किया जिक्र

मंत्री सोमप्रकाश ने दो नई ट्रेनों को चलाने के लिए रेल मंत्री को लिखा पत्र

दिल्ली से कई राज्यों में जाने के लिए नई रेल सेवा शुरू करने की मांग को लेकर हलका होशियारपुर से सांसद व केंद्रीय राज्य मंत्री सोमप्रकाश ने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव को पत्र लिखा है। मंत्री सोमप्रकाश ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव को पत्र लिखकर वंदे भारत की दो नई ट्रेनों को चलाने की अपील की है। उन्होंने रेल मंत्री को लिखे पत्र में दिल्ली से अमुतसर वाया चंडीगढ़ व दिल्ली से ऊना होते हुए चंडीगढ़ के लिए ट्रेन चलाने की मांग की है।

 

उन्होंने कहा कि उनकी मांग के निर्णय को लेकर नागरिकों को प्रतीक्षा रहेगी। मंत्री सोमप्रकाश ने पत्र में जिले के लोगों को ट्रेनों के कारण हो रही परेशानी के बारे में भी जिक्र किया है।सोमप्रकाश ने जानकारी देते हुए कहा कि उक्त इलाके में ट्रेनें न रुकने से इन घनी आबादी वाले लाखों लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिससे इस क्षेत्र के नौकरी पेशा, व्यवसायिक प्रतिष्ठान और आम जनता भी बुरी तरह प्रभावित होती है।

 

 इसके अलावा इन निर्वाचन क्षेत्रों के लोगों को ट्रेन से यात्रा करने के लिए जालंधर आना पड़ता है, जिससे उनका बहुत समय खराब हो जाता है। इस समस्या को लेकर यहां के निवासियों में काफी विरोध है और अक्सर नई ट्रेनों को चलाने की विशेष मांग की जाती है। रेल मंत्री ने आश्वासन दिया कि जल्द ही इस मुद्दे को प्राथमिकता के आधार पर सुलझा लिया जाएगा। रेल मंत्री ने कहा कि जल्द ही टीमों का गठन कर उक्त ट्रेक का मुआयना शुरू किया जाएगा।