9 मिन्ट के लिए लाईटें बंद कर मोमबत्ती या टार्च जगाने से पहले यह खबर जरूर पढ़े लें

9 मिन्ट के लिए लाईटें बंद कर मोमबत्ती या टार्च जगाने से पहले यह खबर जरूर पढ़े लें

बीते दिनी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से 5 अप्रैल को रात 9 बजे से लेकर 9 बजकर 9 मिनट तक स्वेच्छापूर्वक बत्तियां बुझा कर दीया या मोमबत्ती या फिर टार्च जागने का आहवान किया है।

प्रधानमंत्री के इस आहवान के बाद  कुछ  मीडिया रिपोट्र्स सामने आने लगी जिनमें कहा जा रहा था कि इससे ग्रिड में अस्थिरता आ सकती है। इस अस्थिरता को लेकर ऊर्जा मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी करते हुए स्पष्टीकरण दिया है। ऊर्जा मंत्रालय ने साफ किया है कि स्ट्रीट लाइट नहीं बंद की जाएगी, साथ ही घरों के अन्य उपकरण बंद करने की जरूरत नहीं है, केवल लाइट ही बंद करनी है। 

इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि अस्पतालों और अन्य आवश्यक जगहों पर लाइटें जलती रहेंगी। इसलिए आप भी सिर्फ लाईट बंद करें ना कि बाकी के उपकरण, तांकि किसी तरह के नुकसान से बच सकें

 

 

 

करोना वायरस से डरें नही बचाव करें, करोना वायरस की आड़ में कुछ लोग Fake संदेश सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे है, हलचल टुडे न्यूज़ पोर्टल सभी से अपील करता है कि कृप्या ऐसे झूठे संदेश फैला कर लोगों में डर का माहौल ना बनाएं। धन्यवाद

 

जिस परिवार पर मुसीबत आती है उससे पूछकर देखों मुसीबत क्या होती है कृपया गलत पोस्ट ना डाले।जब तक बात की पुष्टि ना हो तब तक उस खबर को सोशल मीडिया पर ना फैलाये। ????????