अमृत्सर में माहौल हुआ तनावपूर्ण, डेरा ब्यास के सेवकों और निहंगों में खूनी झड़प

पशुओं को डेरे की जमीन से ले जाने पर हुआ विवाद

अमृत्सर में माहौल हुआ तनावपूर्ण, डेरा ब्यास के सेवकों और निहंगों में खूनी झड़प

अमृत्सर :  पंजाब के अमृतसर में रविवार शाम निहंगों और ब्यास डेरा के अनुयायियों के बीच झड़प हो गई। झड़प तरना दल बाबा बकाला (बाबा पाला सिंह) और प्रेमियों के बीच पशुओं के डेरे की जमीन से गुजरने को लेकर हुई। जिसके बाद से ब्यास में स्थिति तनावपूर्ण बन गई। झगड़े में पुलिस वालों के भी घायल होने की सूचना है।

 

जानकारी के अनुसार तरना दल के निहंग अपने पशुओं को डेरे की जमीन से ले जा रहे थे। इसी दौरान डेरा अनुयायियों ने उन्हें ऐसा करने से रोका और कहासुनी शुरू हो गई। ब्यास पुल के पास झगड़ा इस कदर बढ़ गया कि दोनों के बीच तलवारें चल गईं। साथ ही दोनों पक्षों के बीच फायरिंग भी हुई। झगड़े की जानकारी मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई, लेकिन स्थिति बिगड़ने लगी और दोनों पक्षों के झगड़े में पुलिस वाले भी घायल हो गए।

फिलहाल पुलिस की कोशिश दोनों गुटों को एक दूसरे से दूर रखने की है।

 

 

माहौल को शांत करवा दिया गया है


एसएसपी रूरल स्वप्न शर्मा ने जानकारी दी कि निहंगों व डेरा ब्यास की जमीन आसपास है। बाद दोपहर निहंग तरना दल के पशु डेरे की जमीन पर आ गए। इसके बाद कहा-सुनी हुई और झड़प बढ़ गई। दोनों पक्षों के बीच फायरिंग भी हुई। इसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा। 6 से 8 लोगों के जख्मी होने की सूचना है। जिनमें से 4 निहंग हैं। जिन्हें अस्पतालों में दाखिल करवा दिया गया है। झगड़े के बाद स्थिति तनावपूर्ण हुई थी, लेकिन अब माहौल शांत हो चुका है।