फगवाड़ा के परिवार पर बरपा कहर, शहर में शोग की लहर

आस्ट्रेलिया घूमने गई बहु की डूबने से मौत

फगवाड़ा के परिवार पर बरपा कहर, शहर में शोग की लहर

फगवाड़ा के समाजसेवी सोंधी परिवार पर तब कहर बरप गया, जब आस्ट्रेलिया घूमने गई बहु की वहां पर फिलिप द्वीप के समुन्द्र तट पर पानी में डूबकर मौत हो गई। मृतका की पहचान रीमा सोंधी वासी फगवाड़ा है। दीपक सोंधी ने बताया कि उसकी भाभी रीमा सोंधी उसके भाई संजीव सोंधी के साथ कुछ दिन पहले फगवाड़ा से आस्ट्रेलिया अपने परिजनों से मिलने गई थी। इसी मध्य आज उनको वहां से दुखद सूचना मिली की रीमा सोंधी की पानी में डूबकर मौत हो गई है। फिलिप द्वीप जहां पर यह हादसा हुआ है, में रीमा सोंधी सहित उनके मायके परिवार से दो रिश्तेदारों की भी मौत हो गई है, जबकि जबकि एक अन्य को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया है। वहीं फगवाड़ा में आस्ट्रेलिया में घटी त्रासदी पश्चात सोंधी परिवार गहरे सदमें और शोक में है। परिवारिक सदस्यों को यह समझ में नहीं आ रहा है कि उनके साथ यह क्या हो गया है। 

 

दीपक सोंधी ने बताया कि जब फिलिप द्वीप पर यह त्रासदी घटी तब उनकी भाभी मृतका रीमा सोंधी के मायके पक्ष के परिजनों के साथ उनका भाई संजीव सोंधी भी मौजूद था। संजीव सोंधी पानी में डूबने से बाल-बाल बच गया। दीपक सोंधी ने कहा कि उसने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि उनके परिवार के साथ ऐसी त्रासदी और वह भी फगवाड़ा से हजारों किलोमीटर दूर परदेस में आस्ट्रेलिया में होगी। श्री सोंधी ने कहा कि मृतका रीमा सोंधी के शव को आस्ट्रेलिया से वापिस फगवाड़ा लाकर अंतिम संस्कार किया जाएगा।   

 

विक्टोरिया पुलिस के करीबी सूत्रों ने बताया है कि द्वीप के दक्षिण-पूर्वी तट पर स्थित फॉरेस्ट केव्स में चार लोगों जिनमें तीन महिलाएं और एक पुरुष शामिल है को पानी से निकाला गया और सीपीआर दिया गया। बाद में तीन लोगों को घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया है। इनमे से एक की पहचान फगवाड़ा निवासी रीमा सोंधी है। गंभीर हालत में चल रहे एक अन्य परिजन को विमान से अल्फ्रेड अस्पताल ले जाया गया है।