Rip Sidhu Moosewala : 295 ए गाना हुआ था सब से चर्चित, मौत की तारीख भी 29 – 5

गाने के बोल जिंदगी की कई सच्ची बातों को करती थी ऊज़ागर

Rip Sidhu Moosewala :  295 ए गाना हुआ था सब से चर्चित, मौत की तारीख भी 29 – 5

चंडीगढ़ / हनेश मेहता

 

पंजाबी सिंगर सिद्धू मुस्सेवाला जिसने मात्र 28-29  साल की उम्र में उन उपलब्धियों को पा लिया था जिसके बारे में शायद सिद्धू मुस्सेवाला ने कभी सोचा भी नहीं होगा। कारण कि आज़ के समय में बच्चे से लेकर बर्जुग तलक सिद्धू मुस्सेवाला के गीतों के फैन थे और करीब हर शादी में जबतक सिद्धू मुस्सेवाला के गीत नहीं बचते थे तो भांगड़ा डालने वालों को मज़ा तक नहीं आता था।

 

लेकिन अगर सिद्धू मुस्सेवाला के गीतों की बात की जाए तो सिद्धू मुस्सेवाला के बहुत से ऐसे गीत है जोकि हिट हुए थे। लेकिन उन सब में से सब से ज्यादा हिट हुआ था 295 ए जिसके बोल थे कि सच्च बोलेंगा तां मिलू 295 ए जिसे देखा जाए आज़ के माहौल में तो कहीं ना कहीं बात सच ही साबित होती थी कारण कि अगर धार्मिक विषय पर कोई सच्ची बात की जाए तो 295 ए के तहत मामला किसी ना किसी तरीके से दर्ज हो ही ज़ाता था।

 

सिद्धू मुस्सेवाला के इस गीत को अगर आज़ उसकी मौत के साथ देखा जाए तो 295 ए में प्रसिद् होने वाले की मौत को दिन भी 29 – 5 ही आ गया जिसे अगर सीधे तौर पर गिने तो 295 ही बनता है। इतना ही नहीं उस गीत के पोस्टर को भी देखा जाए तो सिद्धू मुस्सेवाला ने अपने हाथ को पिस्तौल की तरह ही अपनी कनपटी पर लगा रखा है।