अयोध्या के राम लल्ला की पहली तस्वीर आई सामने

आप भी करें राम लल्ला के दर्शन

अयोध्या के राम लल्ला की पहली तस्वीर आई सामने

 

22 जनवरी जिसका कि हर एक राम भक्त को बड़ी ही बेसब्री से इंतज़ार है कारण कि इस दिन सबके प्यारे राम लल्ला करीब 500 वर्ष बाद अपने निवास पर विराज़ने वाले है। जिसके चलते ही 22 जनवरी को राम मंदिर में होने वाली प्राण प्रतिष्ठा से मंदिर में  प्राण प्रतिष्ठा  के लिए पूजा-अनुष्ठान का कार्यक्रम शुरू हो चुका है।

 

जिस बीच ही अयोध्या में सज़ने वाले राम लल्ला की मूर्ति की पहली तस्वीर सामने आ गई है। पालकी में विराजित रामलला को मंदिर परिसर में भ्रमण कराया गया है।  हालांकि, यह असली मूर्ति नहीं जो गर्भगृह में स्थापित होगी और न ही इस मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। यह एक प्रतीकात्मक मूर्ति है। जानकारी के अनुसार, भगवान राम की असल मूर्ति, जो गर्भगृह में स्थापित होगी उसे 18 जनवरी को राम मंदिर परिसर में लाया जाएगा। भगवान राम के बालस्वरूप की असल मूर्ति को कर्नाटक के मूर्तिकार अरुण योगीराज ने बनाया है। 



बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा में मुख्य मेहमाम पीएम मोदी है इसके साथ कई दिग्गज हस्तियां वहां पहुंचेंगी।   ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है. कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए हजारों की संख्या में VVIPs भी शामिल होंगे।