जालंधर देहाती पुलिस की बड़ी कामयाबी, 55 किलो काले माल के साथ नशा तस्कर को किया काबू

एसएसपी देहाती का दावा जल्द ही होगा और भी खुलासा

जालंधर देहाती पुलिस की बड़ी कामयाबी, 55 किलो काले माल के साथ नशा तस्कर को किया काबू

चंडीगढ़ : पंजाब की जालंधर देहाती पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है जिसके चलते जालंधर देहाती पुलिस ने 55 किलो अफीम के साथ एक नशा तस्कर को गिरफ्तार किया है।

 

 

गिरफ्तार तस्कर की पहचान अमृतसर के जंडियाला गुरु के गांव देवीदासपुर निवासी युद्धवीर सिंह उर्फ ​​योद्धा के रूप में हुई है. आपको बतां दे कि  युद्धवीर अपराधी घोषित किया गया था और एनडीपीएस के विभिन्न मामलों में वांछित था। पुलिस ने आरोपी के पास से एक टोयोटा अर्बन क्रूजर कार नंबर UP14EU8399 भी बरामद की है।

 

डीजीपी पंजाब इकबाल प्रीत सिंह सहोता ने जानकारी साझा करते हुए कहा कि नशों के खिलाफ चल रहे विशेष अभियान के तहत जालंधर ग्रामीण पुलिस की सीआईए विंग ने करतारपुर-किशनपुरा रोड पर नाका लगाया था.

 

उन्होंने बताया कि पुलिस टीम ने चेकिंग के दौरान युद्धवीर द्वारा चलाई जा रही अर्बन क्रूजर कार को रोका और उसके पास से 55 किलो अफीम बरामद की. हालांकि युद्धवीर का साथी अमृतसर निवासी पलविंदर सिंह उर्फ ​​सनी मौके से फरार हो गया।

 

डीजीपी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में युधवीर ने खुलासा किया कि उसे यह खेप कुख्यात नशा तस्कर नवप्रीत सिंह उर्फ ​​नव के माध्यम से मिली थी, जो ब्यास के गांव वजीर भुल्लर के मूल निवासी है और वर्तमान में विदेश में रह रहा है. युद्धवीर ने खुलासा किया कि नव विदेश में बैठकर अपने सहयोगियों के माध्यम से पंजाब में बड़े पैमाने पर परिष्कृत दवाओं मुख्य रूप से अफीम और हेरोइन की आपूर्ति करता रहा है। गौरतलब है कि नव एनडीपीएस अधिनियम के तहत विभिन्न आपराधिक मामलों का सामना कर रहा है और फिल्लौर के चिंटू मर्डर केस में भी वांछित है। हाल ही में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा बरामद 300 किलो हेरोइन की खेप में भी नव का नाम सामने आया था।

 

एसएसपी जालंधर ग्रामीण सतिंदर सिंह ने कहा कि आगे की जांच जारी है और जल्द ही और बरामदगी और गिरफ्तारियां होने की उम्मीद है।