कबड्डी खिलाड़ी के कत्ल मामले में बड़ा खुलासा, इन लोगों ने ही मारा था डिप्टी को भी

एक महिला का भी रहा है कत्ल कांड में योगदान, पुलिस ने पांच किए गिरफ़्तार

कबड्डी खिलाड़ी के कत्ल मामले में बड़ा खुलासा, इन लोगों ने ही मारा था डिप्टी को भी

जालंधर : जिले के नकोदर ईलाके में हुए बहुचर्चित कत्लकांड को लेकर आज़ देहाती पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है। गौर हो कि गांव मल्लियां में चलते कबड्डी मैच के दौरान अंतराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल अंबिया का कत्ल कर दिया गया था, इस मामले में पुलिस ने कुछ और गिरफ्तारियों के साथ साथ खुलासा किया है कि पूर्व पार्षद सुखमीत सिंह डिप्टी का कत्ल भी इन लोगों ने ही किया था।

 

जालंधर देहात पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल अंबिया की हत्या के मामले में दो शार्प शूटर सहित पांच और लोगों को गिरफ्तार किया है। एसएसपी स्वपन शर्मा ने बताया कि इनमें से एक उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर का रहने वाला हरविंदर सिंह फौजी है। मामले में अब तक नौ लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। जालंधर देहात पुलिस ने इस मामले में कई कड़ियां जोड़ी हैं। इसमें कई और लोगों के नाम सामने आए हैं। हालांकि हत्याकांड का मुख्य आरोपी पुनीत अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए लोगों में हरविंदर फौजी के अलावा गुरुग्राम (हरियाणा) का विकास माहले , विकास धौलिया, अलवर (राजस्थान), मनजोत कौर, संगरूर पंजाब, यादविंदर सिंह पीलीभीत (उत्तर प्रदेश) शामिल हैं। पुलिस ने आरोपितों के पास से 7 पिस्तौल भी बरामद की है।

एसएसपी ने बताया कि मामले में जेल से लेकर खुलेआम घूम रहे कई गैंगस्टरों और उनके गुर्गों को पुलिस ने उत्तर प्रदेश, दिल्ली और हरियाणा से काबू किया है। कुछ गैंगस्टरों जिन्होंने अंबिया को मारने की सुपारी ली थी, उन्हें भी जेल से रिमांड पर लेकर पुलिस मामले की तह तक पहुंची है।

 

इसलिए की थी अंबिया की हत्या

पूछताछ के दौरान फतेह सिंह ने खुलासा किया कि सनोवर ढिल्लों ने नेशनल कबड्डी फेडरेशन ऑफ ओंटारियो का गठन किया था। साथ ही अलग-अलग खिलाड़ियों को अपनी फेडरेशन में शामिल करने के लिए कोशिश कर रहा था। फतेह ने बताया कि ज्यादातर नामवर खिलाड़ी मृतक संदीप नंगल अंबिया के चलाए जा रहे मेजर लीग कबड्डी से जुड़े हैं। मेजर लीग के कारण सनोवर की फेडरेशन असफल हो रही थी। सनोवर ने संदीप अंबिया को मनाने की कोशिश भी की और कहा कि वह अपने खिलाड़ियों के साथ उसकी फेडरेशन में शामिल हो जाए। अंबिया ने ढिल्लों को फेडरेशन में आने से मना कर दिया था। इससे गुस्साए सनोवर ने अंबिया की सुपारी दी। फतेह ने कबूला था कि सनोवर की हिदायतों पर उसने अमित डागर, कौशल चौधरी, जगजीत सिंह, लक्की और सुखा दूनेके साथ मिलकर संदीप की हत्या के लिए शूटरों का प्रबंध किया।