कामेडी टीवी कलाकार भारती सिंह पर मामला दर्ज, बीते कल ही मांगी थी माफी

दाढ़ी-मूंछ पर मजाक बनाकर मुश्किल में पड़ी भारती सिंह

कामेडी टीवी कलाकार भारती सिंह पर मामला दर्ज, बीते कल ही मांगी थी माफी

जालंधर : मशहूर कॉमेडियन भारती सिंह का एक पुराना वीडियो एक बार फिर से सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से उनके लिए नई मुसीबत बन गया है। उस वीडियो में भारती सिंह दाढ़ी और मूछों का मजाक उड़ा रही हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद कई लोगों ने उन पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है। लोगों ने दावा किया कि भारती ने जो चुटकुले बनाए, वे सिख समुदाय के प्रति अपमानजनक थे।

 

लोगों की तरफ से विरोध के स्वर ऊठने के बाद कामेडियन  भारती ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो मैसेज शेयर किया। उन्होंने कहा, "एक वीडियो है जो पिछले 3 से 4 दिनों से वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि मैंने 'दाढ़ी मूंछ' का मजाक उड़ाया है। मैंने वीडियो को बार-बार देखा है और लोगों से इसे भी देखने का अनुरोध करती हूं क्योंकि मैंने किसी धर्म या जाति के खिलाफ कुछ नहीं कहा है। मैंने किसी धर्म का उल्लेख नहीं किया है या किसी पंजाबी का मजाक नहीं उड़ाया है।"

अपने वीडियो में भारती सिंह ने कहा, "मैं अपने दोस्त के साथ कॉमेडी कर रही थी लेकिन अगर इससे किसी भी वर्ग की भावनाओं को ठेस पहुंची है, तो मैं हाथ जोड़कर माफी मांगती हूं। मैं खुद एक पंजाबी हूं, मैं अमृतसर में पैदा हुई थी और मैं हमेशा उनका सम्मान करती हूं। मुझे पंजाबी होने पर गर्व है।"

वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में भारती ने लोगों से उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए उन्हें माफ करने को कहा। उन्होंने लिखा, "मैं कॉमेडी कारती हूं लोगों को खुश करने के लिए ना कि किसी का दिल दुखने के लिए। अगर मेरी किसी बात से कोई हर्ट हुआ हो तो माफ कर देना आपकी बहन समझ के।"

 

लेकिन इसमें विरोध बढ़ने के कारण और मामला धार्मिक भावनायों का होने के कारण बीती देर रात को जांलधर की आदमुपर पुलिस ने कामेडियन भारती सिंह के खिलाफ 295 ए के तहत मामला दर्ज कर लिया है।