पंजाब में चल रहा Mini LockDown 10 जून तक रहेगा ज़ारी, लेकिन कई प्रकार की पाबंदियों पर मिली राहत

कोरोना के घटते मामलों को देख मिली पाबंदियों में छोट

पंजाब में चल रहा Mini LockDown 10 जून तक रहेगा ज़ारी, लेकिन कई प्रकार की पाबंदियों पर मिली राहत

चंडीगढ़ : पंजाब सरकार द्वारा कोरोना को लेकर चल रहा Mini LockDown अभी बरकरार रहेगा, हालांकि इस बार कोरोना के कुछ कम होते मामलों को देखते हुए कई प्रकार की पाबंदियों में छोट दे दी है लेकिन Mini LockDown फिलहाल दस जून तक ऐसे ही चलेगा।

 

जिस तरह पहले पंजाब में लोग अपने निज़ी वाहन में सिर्फ दो लोग ही सफर करते थे अब उस पाबंदी को हटा दिया गया है लेकिन शर्त कि उस वाहन में बाकी के सदस्य परिवारिक ही होने चाहिए। इसके साथ ही सरकार ने वैकल्पिक सर्जरी और पूर्ण OPD संचालन बहाल करने की भी मंजूरी दे दी है। इसके अलावा ऑक्सीजन का इंडस्ट्री में उपयोग किया जा सकेगा।

बता दें कि पंजाब में कोविड मामलों के लिए बिस्तरों और ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए 12 अप्रैल को गैरजरूरी सर्जरी पर रोक लगा दी गई थी, लेकिन मुख्यमंत्री ने अब इन्हें फिर से शुरू करने की अनुमति दी है। संक्रमण की स्थिति में सुधार को देखते हुए सरकारी और निजी दोनों अस्पतालों में वैकल्पिक सर्जरी को फिर से शुरू करने के साथ ही राज्य के सभी GMCH में OPD संचालन को बहाल करने का भी निर्देश दिया है।

 

वहीं कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए बच्चों के लिए केंद्र से 500 वेंटिलेटर की मांग की गई है। रिव्यू मीटिंग में डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि रोजाना 6400 के करीब पका हुआ भोजन कोविड मरीजों को पहुंचाया जा रहा है।