कहीं राए मांगने के बहाने लोगों का नंबर जुटाना तो नहीं आप का प्लान

डिज़ीटल प्रचार में सहयोगी हो सकता है आप के यह मास्टर प्लान

कहीं राए मांगने के बहाने लोगों का नंबर जुटाना तो नहीं आप का प्लान

चंडीगढ़ / हनेश मेहता  पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए बिगुल पूरी तरह से बज़ चुका है, जिसके चलते हर राज़नितिक पार्टी का पूरा ज़ोर पंजाबियों का वोट बैंक बटोरने में लगा हुआ है कि आखिर किस तरीके से पंजाबियों के वोट बैंक को अपनी ओर खींच लिया जा सके।

 

जिसके लिए हर पार्टी द्वारा अपने अपने स्तर पर पूरी ज़ोर अज़माईयश भी की ज़ा रही है और वोटरों को लुभाने के लिए कई तरह के लुभावने वायदे भी किए जा रहे है। इन लुभावने वायदों की शुरूआत पंजाब में आम आदमी पार्टी द्वारा पहले की गई जिसके बाद कई तरह के वायदों की झड़ी लग गई इतना ही नहीं आम आदमी पाटी यानि कि आप ने पंजाब में अपने उम्मीदवार भी बाकी राज़नीतिक पार्टियों से पहले ही घोषित कर दिए थे।

 

लेकिन अब पंजाब में आप ने एक नई मुहिम की शुरूआत की है जो कि एक हैल्प लाईन नंबर ज़ारी कर की गई है, इस हैल्प्लाईन नंबर में आप द्वारा एक मोबाईल नंबर ज़ारी कर लोगों से राए पूछी गई है कि आप की ओर से किस को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया जाए। जिसमें सूत्रों की मानें तो अब तक करीब 8 लाख लोग अपनी राए दे चुके है जिसमें से ज्यदातार लोगों ने आप के सांसद भगवंत मान का नाम ही पहल के आधार पर लिया है।

 

कहीं चुनाव आयोग की सख्ती के चलते तो नहीं खेला आप ने हैल्प लाईन का पैंतरा

 

आप पार्टी द्वारा शुरू की गई इस मुहिम के अगर दूसरे पहलू को देखें तो पार्टी हाईकमान और लोगों की राए के हिसाब से भगवंत मान का नाम लगभग तैय हो चुका है, लेकिन बावजूद इसके आप ने यह पैंतरा खेला की लोगों की राए जानी जाए, जोकि लग रहा है कि पंजाब के लोगों के नंबर जुटाने के लिए किया गया हो सकता है, क्योंकि चुनाव आयोग की सख्ती के चलते इस बार रैली और नुक्कड़ सभायों पर रोक लगा रखी है जिसके चलते इस बार चुनाव का ज्यादा प्रचार सोशल मीडिया के जरिए होगा जोकि सस्ता भी पड़ेगा, इस लिए डिज़ीटल प्रचार को पहल देने के लिए लोगों के नंबर एकत्रित करना भी जरूरी होगा। इस लिए क्यास लगाए ज़ा रहे है कि शायद आप ने यह पैंतरा इस लिए ही खेला है कि एक तो लोगों की राए मिल जाएगी और दूसरा डिज़ीटल प्रचार के लिए लोगों के नंबर भी एकत्रित हो जाएंगे जोकि आगे चल कर भी काम आ सकते है।